हनुमान चालीसा

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आज की सुबह जब मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर अजान पढ़ी गईं, तो इसके जवाब में हनुमान चालीसा का पाठ भी सुनने को मिला।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई के चारकोप और चांदीवली इलाके में अजान के जवाब में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के मामला सामने आया है, जहां मस्जिद के सामने बुधवार सुबह तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई गई। इसके अलावा नवी मुंबई के नेरुल, ठाणे के मुंब्रा इलाके औक नासिक में भी हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है। आप भी देखिए पूरा वीडियो:-

आपको बताते चलें की इस घटना के बाद महाराष्ट्र पुलिस में एक कार्यवाही के तहत कई इलाकों में एमएनएस के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। बताया यह भी जा रहा है की मुंबई पुलिस ने किसी तरह के विवाद को रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 149 के तहत मंगलवार शाम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) को नोटिस जारी किया था।

लेकिन एमएनएस कार्यकर्ताओं पर पुलिस की नोटिस का भी असर नहीं हुआ और मुंबई के चारकोप इलाके में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है। इसके अलावा मुंबई के चांदिवली इलाके में भी बुधवार सुबह अजान के जवाब में हनुमान चालीसा बजाई गई। हनुमानचालीसा के कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

गौरतलब है की एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने एक खुला पत्र जारी किया था और लोगों से आग्रह किया था कि वे बुधवार को जहां भी लाउडस्पीकर पर ‘अजान’ सुनें वे वहां लाउडस्पीकर पर हनुमानचालीसा बजाएं। पत्र में उन्होंने लोगों से अजान की आवाज सुनने पर 100 नंबर डायल कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने को भी कहा था। इसके बाद ही एहतियात के तौर पर पुलिस ने नोटिस जारी किया था।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

सभी हिंदू 4 मई को मस्जिदों के लाउडस्पीकर से दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाएं: राज

%d bloggers like this: