इंस्पेक्टर

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक सब इंस्पेक्टर का सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल होने लगा है, जिसे सुनने के बाद आप भी एक बार यकीन नहीं कर पाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ललितपुर जिले में एक सब इंस्पेक्टर का ऑडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल हो रही ऑडियो में पुलिसकर्मी ब्राह्मण और ठाकुर के साथ-साथ बनिया समाज को खुलेआम गालियाँ बकता हुआ सुनाई दे रहा है। वायरल हो रही ऑडियो में खास तौर पर ब्राह्मणों को निशाना बनाकर गाली दी गई है। वायरल ऑडियो को पत्रकार शुभम शुक्ला द्वारा शेयर किया गया है:-

आपको बताते चलें कि वायरल ऑडियो में एक तरफ सब इंस्पेक्टर की तस्वीर भी दिखाई गई है जबकि दूसरी तरफ प्रतीकत्मक व्यक्ति का चित्र है। ऑडियो में सब इंस्पेक्टर ने खुद को SC समुदाय से बताते हुए बड़ी अभद्रता से कहा, “ब्राह्मण, ठाकुर और बनिया मा$$द होते हैं, जिसमें सबसे ज्यादा ब्रह्मण।” ऑडियो में दूसरी तरफ वाले व्यक्ति का नाम ‘रजक’ बताया जा रहा है जो सब इंस्पेक्टर की बातों में हाँ में हाँ मिलाता सुनाई दे रहा है।

अब खबर यह भी आ रही है कि ललितपुर के पुलिस अधीक्षक ने आरोपित सब इंस्पेक्टर दिनेश कुमार दोहरे को सस्पेंड करने के साथ-साथ मामले की जाँच पुलिस सर्किल ऑफिसर (DSP) मडावरा को सौंपी है। वहीं दरोगा दिनेश कुमार दोहरे का ऑडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों द्वारा काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। एक यूजर ने लिखा कि यही हो रहा है वर्तमान समय में।

गौरतलब है कि इसी मामले को लेकर एस पी त्रिपाठी ने लिखा है कि दरोगा दिनेश दोहरे (Inspector Dinesh Dual) की जॉइनिंग से ले कर अंतिम पोस्टिंग तक जाँच किए गए मामलों की फिर से जाँच करवाई जाए। वहीं मनीष तिवारी ने अपने कमेन्ट के साथ लिखा है कि ऐसी सोच वाले अधिकारी ने सब जातियों के फरियादियों के साथ कैसा न्याय किया होगा। जबकि गौरव कुमार के मुताबिक आरोपित सब इंस्पेक्टर अपने पद पर रहते हुए न्याय नहीं कर सकता।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

बरेली में एक इंस्पेक्टर ने लगाया आपत्तिजनक व्हाट्सएप स्टैटस, लिखा, ‘कोई देवता ब्राह्मण नहीं’

%d bloggers like this: