अब्दुल

कॉंग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने कई बार मुगलों का महिममंडल किया है, इसमें अब सांसद अब्दुल खालिक का नाम भी जुड़ चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार असम के बारपेटा में कॉन्ग्रेस के सांसद अब्दुल खालिक ने हाल में कहा है कि हिंदुस्तान को जोड़कर एक बनाने वाले मुगल थे। उनकी वजह से ही भारत को एक आकार मिला, इसलिए उन्हें मुगलों पर गर्व है। अब्दुल खालिक ने यह टिप्पणी एएनआई से बातचीत में दी। जिसका वीडियो भी सामने आ गया है, आप भी सुनिए कॉंग्रेस सांसद ने क्या-क्या कहा:-

आपको बताते चलें कि इस दौरान उन्होंने कहा, “जो भारत की अवधारणा है वो मुगलों की देन है। जो छोटे-छोटे राज्य में भारत था उसे इकट्ठा करके मुगलों ने हिंदुस्तान का नाम दिया। इसलिए मुगलों पर मैं गर्व करता हूँ। मैं मुगल वंशज नहीं हूँ। लेकिन, हाँ मुगलों ने भारत को आकार दिया था। मुगलों ने इसे हिंदुस्तान नाम दिया था।”

असम में हुए मुगल हमले को लेकर सांसद अब्दुल खालिक ने कहा, “मुगलों ने जरूर असम पर हमला किया। लेकिन ये व्यक्तिगत स्तर पर नहीं हुआ था। उस समय मुगल हिंदुस्तान की हुकूमत में थे। वो यहाँ के राजा थे। राजा होने के नाते उन लोगों ने असम को अटैक किया था। हमारी अहोम सेना ने उन्हें परास्त किया था। लेकिन उस समय पर असम एक आजाद राष्ट्र था।”

अब्दुल आगे कहते हैं, “हिंदुस्तान एक दूसरा राष्ट्र था। तो उस समय लड़ाई मुगल और अहोम की नहीं थी। लड़ाई भारत और असम के बीच थी। मगर अब असम जो है वो भारत का अभिन्न अंग है। जहाँ तक मेरे क्षेत्र की बात आती है। उसमें 10 विधानसभा क्षेत्र हैं। उसमें 7 अहोम साम्नाज्य में से थे। तीन दूसरे साम्नज्य के हैं। इनमें से कुछ पर मुगलों का भी कब्जा था।”

गौरतलब है कि भाजपा को लेकर अब्दुल खालिक ने कहा, “बीजेपी वाले हमेशा नफरत फैलाते हैं- वही उनका काम है। अमित शाह ने कहा कि इतिहास को दोबारा लिखेंगे। यानी इतिहास जो है उसे दोबारा से लिखेंगे। उससे आखिर क्या हो जाएगा। हिंदुस्तान तो नाम मुगलों का ही दिया है। आप इतिहास में चले जाओ वही लोग मिलेंगे आपको।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

ओवैसी ने भारत के इतिहास पर भी दिया विवादित बयान, मुगलों व औरंगजेब को बताया महान

%d bloggers like this: