Mumbai

महाराष्ट्र की राजधानी Mumbai में पुलिस ने माहिम कब्रिस्तान में ईद की नमाज़ अदा कर भीड़ इक्कठा करने पर 50 से 60 लोगों पर ठोकी FIR.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश की आर्थिक राजधानी यानि की Mumbai में पुलिस ने लगभग 50 से 60 लोगों पर FIR दर्ज की है, आरोपितों पर आरोप है की ईद वाले दिन वे सभी माहिम कब्रिस्तान में भीड़ जमा कर नमाज अदा कर रहे थे. गोरतलब है की भीड़ की ऐसी घटना तब सामने आ रही हैं जब महाराष्ट्र में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ हैं.

चक्रवाती तूफान ताऊ-ते ने मसल दिया मुंबई को, जानिए कहां और कितना हुआ नुकसान

मुंबई पुलिस को 14 मई 2021 शुक्रवार को सुचना मिली की माहिम कब्रिस्तान में समुदाय विशेष के लोगों ने भीड़ जमा कर गुप चुप तरीके से नमाज अदा कर रहे हैं, जबकि कोरोना वायरस (Corona Virus) के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई हैं और इस के दौरान सभी धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों को बंद कर दिया है.

Mumbai पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सख्ती बरती, सुचना की प्राप्ति होते ही तत्काल एक्शन लेते हुए पुलिस ने इस मामले में सभी 50 से 60 लोगों को हिरासत में लिया गया और इन पर FIR भी दर्ज की गई. बता ते चलें की मुंबई पुलिस ने लॉकडाउन दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए कब्रिस्तान प्रबंधन के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है.

ताजा आ रही जानकारियों के अनुसार माहिम कब्रिस्तान के प्रबंधन की ओर से कोई बयान नहीं आया है, बल्कि विकास शिंदे नाम के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए कहा की “लगभग 60 लोग माहिम में सुन्नी मुस्लिम कब्रिस्तान में नमाज अदा कर रहे थे, जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी हुई वह तुरंत मौके पर पहुँची और सभी को रंगेहाथ पकड़ लिया, पुलिस ने अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

ईद के दिन समुदाय विशेष की भीड़ ने कब्रिस्तान में पुलिसकर्मी को मारा

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *