काली

माँ काली के अपमान पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने FIR कर दी है, उन्होंने यह भी कहा “बर्दाश्त नहीं किया जाएगा”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लीना मणिमेकलई ने 2 जुलाई को अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का पोस्टर ट्विटर पर रिलीज किया था। इस पोस्टर में एक्ट्रेस को ‘काली’ के रूप में दिखाया गया है। इसमें उसने एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में LGBT समुदाय का झंडा पकड़ा हुआ। इसके साथ ही उसे सिगरेट पीते हुए भी दिखाया गया है। पोस्टर रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है।

आपको बताते चलें की इस फिल्म के विरोध में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा खड़े हो गए हैं, उन्होंने एक ट्वीट कर कहा “डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ में काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाना काफी आपत्तिजनक है। इस मामले में FIR करवाने के लिए बोलूँगा और फिल्म मध्य प्रदेश में कैसे बैन हो इस पर विचार किया जाएगा। माँ काली का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।” नरोत्तम मिश्रा के बयान का वीडियो:-

वहीं उन्होंने यह भी कहा “अगर तत्काल फिल्म के पोस्टर नहीं हटाए तो आगे कड़ी कानूनी कार्रवाई करेंगे। मैं डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई से पूछना चाहता हूँ कि आखिर हमारे देवी देवताओं पर ही फिल्म क्यों बनाई जाती है? किसी और धर्म के देवी देवताओं पर फिल्म बनाने की हिम्मत क्यों नहीं हो पाती है। यह बेहद आपत्तिजनक है। तत्काल पोस्टर नहीं हटाए, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

गौरतलब है की फिल्म के विरोध के बाद फिल्म की निर्देशक लीना मणिमेकलाई ने कहा “मेरे पास खाने के लिए कुछ नहीं है। मैं एक ऐसी आवाज के साथ रहना चाहती हूँ जो बिना किसी डर के बोले जब तक वह है। अगर इसकी कीमत मेरी जान है तो मैं दे दूँगी। ये फिल्म एक ऐसी शाम पर है जब काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर घूमती हैं।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

लीना मणिमेकलाई ने माँ काली का अपमान कर कहा “मैं किसी से डरती नहीं हूं” देखें पूरा वीडियो

One thought on “काली माता के अपमान पर नरोत्तम मिश्रा बोले “हिम्मत है तो किसी ओर धर्म…””

Comments are closed.

%d bloggers like this: