शिंजो आबे

जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) की हत्या ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया, सोशल मीडिया पर उन पर सरेआम गोली चलने वाला वीडियो भी वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जापान के नारा शहर में शुक्रवार (8 जुलाई, 2022) को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) को पीछे से गोली मार दी गई थी। आबे पर उस समय हमला किया गया जब वह पश्चिमी जापान में एक चुनाव प्रचार के दौरान भाषण दे रहे थे। वहीं इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, आप भी देखिए पूरा वीडियो:-

आपको बताते चलें की हमले के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहाँ उन्हें कुछ देर बाद मृत घोषित कर दिया गया। हालाँकि, हमलावर पकड़ा गया है। इस खबर से जहाँ एक तरफ पूरी दुनिया सदमे में है, वहीं चीनी लोगों के साथ ही हमारे देश के वामपंथी और कॉन्ग्रेसी भी जश्न मना रहे हैं। कई चीनी सोशल मीडिया यूजर्स शिंजो पर हुए हमले को लेकर शर्मनाक कमेंट कर रहे हैं।

वहीं हमले के बाद से ही चीनी वीबो, वीचैट और यूकू सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिंजो आबे की मौत की कामना करने लगे थे। यहाँ तक कि यूजर्स शिंजो की गोली लगाने से गिरने और उसके बाद के हालात का भी मजाक उड़ाते दिखे। शिंजो अबे को गोली लगाने और बाद में मौत के बाद केवल चीनी ही नहीं बल्कि दुनिया भर के कम्युनिस्टों की ओर से कई ट्वीट किए गए।

बताया यह भी जा रहा है की इन सभी ट्विट्स में आबे की निंदा की गई और उनकी मौत की कामना करते हुए खुशियाँ मनाई जाने लगीं। वहीं भारतीय वामपंथी गिरोह और कॉन्ग्रेसी उनके दक्षिण पंथी होने और प्रधानमंत्री मोदी से गहरी दोस्ती की वजह से नफ़रत में कुढ़ते हुए जश्न मना रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अपने 8 साल के कार्यकाल में शिंजो आबे 4 बार भारत की यात्रा पर आए थे।

गौरतलब है की जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) की मृत्यु के बाद भारत में भी एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया, बता दें की भारत और जापान के रिश्ते बेहद खास थे। वहीं राष्ट्रीय शोक घोषित होने के बाद भी भारत में रहने वाले कुछ लोग मजाक बनाते हुए PM मोदी की मौत की कामना से भी नहीं चुके।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

नार्वे में कुरान जलाने वाले नेता की गाड़ी को कट्टरपंथी महिलाओं से उड़ाया: कमजोर दिल वाले इस वीडियो को ना देखेँ

%d bloggers like this: