NCB

NCB के कई अधिकारीयों पर बीती रविवार रात को अचानक कहीं से आई भीड़ ने जानलेवा हमला कर दिया और इस मुठभेड़ में  टीम के दो सदस्य तो पूरी तरह घायल भी हुए हैं.

दरअसल कल रात को मुंबई से समीर वानखेड़े की अगुवाई में NCB(नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) की एक टीम महाराष्ट्र में गौरेगांव के जवाहर नगर एक ड्रग डीलर केरी मेंडिस जो पकड़ने पहुंची थी.

कैसे हुआ हमला

NCB की जब पूर्व निश्चित स्थान पर पहुंचकर पेडलर केरी मेंडिस को ड्रग्स की सप्लाई करते हुए देखा तो NCB टीम अधिकारीयों ने मौके पर ही केरी मेंडिस और उसके साथियों को रंगे हाथों पकड़ लिया था.

समीर वानखेड़े द्वारा जब ड्रग डीलर केरी मेंडिस को NCB की कस्टडी में लेते ही वो जोर जोर से चिल्लाने लगा और उसके चिल्लाने की आवाज सुनते ही वहां पर देखते ही देखते कई लोग इक्कठा हो गए और NCB की पूरी टीम पर हमला भी कर दिया.

लेकिन भीड़ में ज्यादा लोग होने के कारण NCB की को उनसे निपटने के लिए काफी मशक्त करनी पड़ी और इसी धक्का-मुक्की में NCB की टीम के दो अधिकारी बहुत बुरी तरह से चोटिल भी हो गए.

NCB

इसके अलावा टीम पर जानलेवा हमला करने वाली भीड़ ड्रग पेडलर केरी मेंडिस के दो साथियों अपने से छोड़कर भगाने में कामयाब भी हो गई थी

मगर केरी मेंडिस को वो नहीं भगा पाए.NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने भीड़ और अपने अधिकारीयों के भीच हुई मुठभेड़ से पहले ही अपने कार में बिठा लिया था.

NCB ने उठाया ये कदम

भीड़ को हटाने और टीम को बचाने के लिए इसी मौके का लाभ लेते हुए समीर वानखेड़े ने अपनी रिवाल्वर निकली और ड्रग पेडलर केरी मेंडिस के सर को टारगेट करके भीड़ को धमकाया था.

अपने लीडर को ऐसी हालत में देखकर तुरंत भीड़ भी इधर उधर भाग गई,

तभी वहां मुंबई पुलिस की एक टीम भी पहुंचकर स्थित को अपने नियन्त्रण में लिया और NCB टीम अधिकारीयों को सुरक्षा भी प्रदान की थी.इसके साथ ही साथ मुंबई पुलिस की टीम ने मौके पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है, जिनके नाम पुलिस की जानकारी के अनुसार अमीन अब्दुल लतीफ शेख (55) व विपुल आगरे (25) और यूसुफ शेख (24) हैं.

मुंबई पुलिस का ये भी बयान है की इन्हें हमने NCB अधिकारीयों द्वारा की गई शिकायत के बेस पर सेक्शन 353, 323, 504, 34 के तहत इन पर मामला दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा पुलिस इन तीनों आरोपियों का बैंकग्राउंड भी चेक कर रही हैं.

ये भी पढ़े :-

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *