नितीश कुमार

नितीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार (Bihar) में कोरोना (Corona) के हालात को बदलने के लिए आज एक अहम फैसला लिया हैं. आपको बता दें की बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण ने बिहार (Bihar) में 74 लोगों की जाने ली, इसी आंकड़े को कम करने में अहम भूमिका निभाने वाला है नितीश कुमार (Nitish Kumar) का आज लिया हुआ फैसला.

नितीश कुमार

ऑक्सीजन के बाद केजरीवाल सरकार ने Vaccine पर शुरू की राजनीती

देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी लहर के दौरान लगभग सभी राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) लगे. जिनमें से एक बिहार (Bihar) राज्य भी था. बिहार (Bihar) राज्य में 5 मई से 15 मई तक कुल 10 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. जिसके नतीजे बहुत ही शुभ आए. बिहार (Bihar) में लॉकडाउन (Lockdown) का असर कुछ इस तरह हुआ की कोरोना (Corona) के नए मरीजों की तादाद घटी, राज्य में संक्रमण दर घटने के अलावा रिकवरी दर बढ़ी और कई हफ्तों के बाद बुधवार को नए संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार से नीचे रह पाया. आपको बता दें की इस लॉकडाउन (Lockdown) से पहले बिहार (Bihar) में कोरोना (Corona) ने कोहराम मचा रखा था. लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) से आए इतने अच्छे नतीजों ने नितीश सरकार को कोरोना (Corona) से जंग लड़ने में बहुत मदद की.

इसलिए आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फैसला सुनाते हुए कहा कि ‘लॉकडाउन का कोरोना को रोकने में सकारात्मक प्रभाव दिख रहा हैं. इस वजह से लॉकडाउन को 10 दिनों यानी की 16 से 25 मई तक बढ़ाने का फैसला किया गया हैं. इस दौरान लॉकडाउन में पहले के नियम ही लागू रहेंगे’. बिहार मुख्यमंत्री ने आगे कहा की ‘लॉकडाउन से स्थिति सुधर रही है, इस विषम परिस्थिति से निकलने के लिए सभी के साथ और हौसले की जरूरत हैं. बिहार सरकार के कई मंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की थी. मंत्री जिवेश कुमार लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की मांग खुले तौर पर कर चुके हैं’.

TMC की लेफ्ट जैसी दुर्गति होगी, शुभेंदु अधिकारी ने लिखा लेख

यह भी पढ़ें :-

Ola ने घर तक ऑक्सीजन पहुंचाने का लिया फैसला, ऐसे उठाएं लाभ

Leave a Reply

%d bloggers like this: