लुलु मॉल

यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित लुलु मॉल में एक बार फिर से अरेआम नमाज अदा करने का एक वीडियो सामने आया है, इसमें एक महिला नमाज पढ़ रही है।

इसे भी जरूर ही देखिए:-

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के लखनऊ में स्थित लुलू शॉपिंग मॉल नमाज विवाद को लेकर एक बार फिर से चर्चा में है। लुलू मॉल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि दो बुर्काधारी महिलाएँ मॉल के अंदर नमाज पढ़ रही हैं। सोमवार (5 सितंबर को ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आप भी देखें ये वीडियो:-

आपको बताते चलें कि इसके बाद पुलिस की टीम हरकत में आ गई। पुलिस टीम तुरंत लुलु मॉल पहुँच गई। वहाँ से सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। शॉपिंग मॉल के प्रबंधन को भी ये पता नहीं चल सका है कि आखिर वो बुर्काधारी महिला है कौन, जिसने मॉल के अंदर नमाज पढ़ी। मामले की जाँच कर रहे पुलिस अधिकारी इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरी बताते हैं कि ये वीडियो सोमवार की रात को वायरल हुआ था। (न्यूज कप इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता!)

पहले भी हुई थी ऐसी ही घटना

इसी साल जुलाई के महीने में भी ऐसा ही एक वीडियो सामने आया था, जिसमें लुलु मॉल के अंदर कुछ लोगों को नमाज पढ़ते देखा गया था। वो वीडियो भी वायरल होने के बाद देशभर में बवाल मच गया था। उस दौरान सामने आए वीडियो में 9 व्यक्तियों को देखा गया था। मामले में बवाल खड़ा होने के बाद पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया था। इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 A (1) 341, 505 295 A के तहत केस दर्ज किया गया था।

तत्कालीन डीसीपी दक्षिणी को भी हटाया गया। सुशांत गोल्फ सिटी इंस्पेक्टर हटे थे। शासन के आदेश पर कई कार्रवाई हुई थी। 20-25 लोग गिरफ्तार कर जेल भी भेजे गए थे। इसके साथ ही नमाज के विरोध में हिंदू संगठनों ने भी हनुमान चालीसा का पाठ किया था। ताजा मामले की बात करें तो इस मामले की जानकारी पहले अधिकारियों को देने के बाद पुलिस की टीम वहाँ पहुँची। हालाँकि, अभी तक ये पता नहीं लगाया जा सका है कि ये वीडियो कितने दिन पुराना है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

हिंदुओं ने लुलु मॉल के बाहर किया हनुमान चालीसा का पाठ: अभी देखें वीडियो

%d bloggers like this: