Ola

Corona के इस कठिन समय में भारतीय राइडशेयरिंग कंपनी Ola ने जरुरतमंदों की मदद करने के लिए घर तक ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर पहुंचाने का फैसला लिया है.

देश में कोरोना का केहर अभी भी बना हुआ है, भारत में अब तक 2 करोड़ 37 लाख 3 हजार 665 कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं और इनमें से 2 लाख 58 हजार 317 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 14 दिनों की बात करें तो इन दिनों में कोरोना के 53 लाख 27 हजार 244 नय मामले मिले हैं. कोरोना से संक्रमण के बिच देश के लगभग काफ़ी अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी भी देखने को मिली है. जिस पर सरकार के साथ साथ कई NGO ने भी लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद करी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही भारतीय राइडशेयरिंग कंपनी Ola ने बड़ा फैसला लिया, ओला अब जरुरतमंदों के लिए ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर उनके घर तक पहुंचाने का काम करने वाली है. ओला फाउंडेशन के मुताबिक डोनेशन प्‍लेटफॉर्म गिव इंडिया के साथ साझेदारी की है, इसके तहत उपभोक्‍ताओं को ऑक्‍सीजन कॉन्सेंट्रेटर की आपूर्ति की जाएगी.

बता दें की Ola App के सहयोग से यह सेवा एकदम से मुफ्त होने वाली है, इसी हप्ते से ओला अपनी ये सेवा बेंगलुरु से शुरू करने जा रहा है. जानकारियों के मुताबिक शुरूआती दिनों में यह कम्पनी 500 ऑक्‍सीजन कॉन्सेंट्रेटर ही इस सेवा के लिए जुटाने वाली हैं. जिसके बाद आने वाले हफ्तों में ओला गिवइंडिया के साथ मिलकर 10,000 से भी अधिक कॉन्सेंट्रेटर सहित देश भर में सेवा विस्तार करेगी.

Ola के चेयरमैन व ग्रुप CEO भाविश अग्रवाल ने बताया की “इस कठिन वक्‍त में हम सबको साथ आना चाहिए और अपने समाज की सेवा करनी चाहिए, इस मुश्किल वक्‍त में बहुत जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमनें इस अभियान की शुरुआत की है, भारत से समय कोरोना की दूसरी लहरसे जूझ रहा है और इस वजह से अधिकांश राज्‍यों में अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन यानि O2 और बिस्‍तरों की कमी हो गई है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

ऑक्सीजन के बाद केजरीवाल सरकार ने Vaccine पर शुरू की राजनीती

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *