हामिद अंसारी

देश के पूर्व राष्ट्रपति हामिद अंसारी के ISI कनेक्शन सामने आने के बाद सत्ताधारी दल भाजपा ने कहा “गाँधी परिवार के इशारे पर हामिद अंसारी ने ISI के जासूस को बनाया मेहमान?”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश के सर्वोच्च पद पर पहुँचने के बाद भी विवादों में घिरे रहे पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी को लेकर पाकिस्तान के पत्रकार नुसरत जहाँ के खुलासे के बाद अब बीजेपी ने उनपर हमला किया है। बुधवार (13 जुलाई 2022) को बीजेपी ने कॉन्ग्रेस को लपेटते हुए सवाल किया कि क्या अंसारी ने ये सब गाँधी परिवार के इशारे पर किया था।

आपको बताते चलें की के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अगर अब भी सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी इस मसले पर चुप्पी साधे रहे तो ये सिद्ध हो जाएगा कि ये सब उन्हीं के इशारे पर किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने हामिद अंसारी पर निशाना साधा। बता दें की जब से इस मामले का खुलासा हुआ है, तब से ही कांग्रेस पर सेंध लगाई जा रही है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाटिया ने कहा कि पाकिस्तान के पत्रकार नुसरत मिर्जा ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि 2005 से 2011 के बीच हामिद अंसारी ने उसे निमंत्रण देकर भारत बुलाया और कई सारी खुफिया जानकारियाँ उसके साथ साझा की। इसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया गया। ऐसे में देश ये सवाल पूछता है कि क्या आतंकवाद को खत्म करने की कॉन्ग्रेस की पूर्व सरकार की ये नीति थी?

भाजपा प्रवक्ता ने यह भी कहा “हामिद अंसारी को देश की जनता ने आदर और सम्मान दिया। वो देश के सर्वोच्च संवैधानिक पदों पर रहे। वो इस देश की जनता का आशीर्वाद है, लेकिन बदले में उन्होंने क्या दिया? क्या कॉन्ग्रेस पार्टी को इस बात का जबाव नहीं देना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ?” उन्होंने आगे कहा “2010 में आतंकवाद पर एक बड़ा सेमिनार हो रहा था, जिसमें पाकिस्तान के इसी पत्रकार को हामिद अंसारी ने बुलाया और कहा कि वो भारत को सीख दे कि आतंकवाद से कैसे लड़ा जाय। आखिर ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’?”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

कोंग्रेसी MLA इरफान अंसारी तालिबान राज से सहमत: देखें वीडियो

%d bloggers like this: