मौलाना

मौलाना साजिद रशीदी ने मुसलमानों को भड़काते हुए धमकी दी है कि मुस्लिम बहुत बर्दाश्त कर रहा है, जिस दिन अपने अधिकारों के लिए खड़ा हुआ, सरकार अपने आपको बचा नहीं पाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में मदरसों की वैधता की जाँच कराने जा रही है, जिससे इस्लामिक कट्टरपंथियों की नींद उड़ी हुई है। मुस्लिम नेता और इस्लामिक गुरू इसको लेकर आए दिन बयानबाजी करते रहते हैं। इसी क्रम में मौलाना साजिद रशीदी (Maulana Sajid Rashidi) ने मदरसों के सर्वे को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा कि जो भी सर्वे का नोटिस लेकर आए, उसका चप्पल-जूतों से स्वागत करें। देखें वीडियो:-

इसके साथ ही उसने सरकार को धमकी भी दी। इस्लामिक मौलाना ने सरकार को खुले तौर पर धमकी भी दी। उन्होंने कहा, “मुसलमान बहुत बर्दाश्त कर रहा है, जिस दिन अपने अधिकारों के लिए खड़ा हुआ, सरकार अपने आपको बचा नहीं पाएगी।” मौलाना रसीदी के इस बयान पर योगी सरकार के पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने पलटवार किया और इसे मदरसों और छात्रों को भड़काने वाला बयान दिया।

रजा के मुताबिक, सरकार सर्वे के जरिए मदरसों के साथ अच्छा करना चाहती है, लेकिन जब रसीदी जैसे लोग इस तरह की बयानबाजी करते हैं तो सरकार को कड़े कदम उठाने पड़ते हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि इस तरीके की बयानबाजी के कारण रसीदी के खिलाफ कार्रवाई होगी। गौरतलब है कि हाल ही में 31 अगस्त को यूपी की योगी सरकार ने मदरसों के सर्वे को लेकर आदेश जारी किया था, जिसको लेकर काफी बवाल मचा था।

राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक, 5 अक्टूबर 2022 से शुरू होकर ये सर्वे 25 अक्टूबर तक चलने वाला है। इसके लिए लिए बकायदा 10 टीमों को तैयार किया गया है। ये टीमें प्रदेश के सभी मदरसों में जाकर वहाँ के हालातों का जायजा लेंगीं। इसके लिए सभी जिलों के जिलाधिकारियों को आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। इस सर्वे के जरिए सरकार अन्य शैक्षणिक संस्थानों की तरह ही मदरसों का भी कायाकल्प करना चाहती है।

इससे पहले मदरसों के सर्वे को लेकर एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी भड़क गए थे। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया था कि सीएम योगी आदित्यनाथ एक आदेश क्यों नहीं जारी करते हैं कि सभी मुस्लिम उत्तर प्रदेश छोड़कर चले जाएँ। सोशल मीडिया पर इस बयान को लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

VIDEO: मौलाना साजिद रशीदी ने कहा “हिंदू कोई धर्म नहीं है”

%d bloggers like this: