PM मोदी

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के मुद्दे पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियों को अपने निशाने पर लिया, PM मोदी ने कहा की सच सामने आते ही विरोधी चुप.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू में रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन इस गुरुवार को किया, इसके अलावा उन्होंने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की नई वेबसाइट किया लोंच. इस कार्यक्रम में उन्होंने सभा को संबोधित भी किया, अपने संबोधन में उन्होंने विरोधियों को खूब निशाने पर लिया.

संबोधन के दौरान PM मोदी ने कहा “आजादी के 75वें वर्ष में आज हम देश की राजधानी को नए भारत की आवश्यकताओं और आकांक्षाओं के अनुसार विकसित करने की तरफ एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ा रहे हैं. ये नया डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स हमारी सेनाओं के काम काज को अधिक सुविधाजनक, अधिक प्रभावी बनाने के प्रयासों को और सशक्त करने वाला है. आज जब भारत की सैन्य ताकत को हम हर लिहाज से आधुनिक बनाने में जुटे हैं, आधुनिक हथियार से लैस करने में जुटे हैं, सेना की जरूरत की खरीद तेज हो रही है, तब देश की रक्षा से जुड़ा कामकाज दशकों पुराने तरीके से हो, ये कैसे संभव हो सकता है?”

PM मोदी ने अपने भाषण में यह भी बताया की “जो लोग सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के पीछे डंडा लेकर पड़े थे, वे बड़ी चालाकी से सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का ये भी एक हिस्सा है, 7000 से अधिक सेना के अफसर जहां काम करते हैं, वो व्यवस्था विकसित हो रही है उस पर बिल्कुल चुप रहते थे. अब केजी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यु में बने ये आधुनिक ऑफिस, राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़े हर काम को प्रभावी रूप से चलाने में बहुत मदद करेंगे. राजधानी में आधुनिक डिफेंस एऩ्क्लेव के निर्माण की तरफ ये बड़ा स्टेप है”. उन्होंने कहा “जब हम राजधानी की बात करते हैं तो वो सिर्फ एक शहर नहीं होता. किसी भी देश की राजधानी उस देश की सोच, संकल्प, सामर्थ्य और संस्कृति का प्रतीक होती है. भारत तो लोकतंत्र की जननी है. इसलिए भारत की राजधानी ऐसी होनी चाहिए, जिसके केंद्र में लोक हो, जनता हो. आज जब हम Ease of living और Ease of doing business पर फोकस कर रहे हैं, तो इसमें आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की भी उतनी ही बड़ी भूमिका है. सेंट्रल विस्टा से जुड़ा जो काम आज हो रहा है, उसके मूल में यही भावना है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

योगी राज में सारे माफ़िया पहुंचे जैल: PM मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: