ओवैसी

ज्ञानवावी परिसर में हो रहे सर्वे से बौखलाए असदुद्दीन ओवैसी ने पत्रकार सुधीर चौधरी के स्टूडियो के नीचे मस्जिद होने का किया बड़ा दावा।

भारत राष्ट्रीय मीडिया संस्था जी न्यूज से खास बातचीत करते हुए AIMIM चीफ व हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवावी परिसर में हो रहे सर्वे पर अपना पक्ष रखा, इस दौरान वे इतने संवेदनशील हो गए उन्होंने बड़ा ही विचित्र दावा कर डाला। उन्होंने इस दावे में कहा की जी मीडिया के ऑफिस के नीचे एक मस्जिद है, सुधीर चौधरी जहां बैठते हैं उसके ठीक नीचे एक मस्जिद है। अब उनके इस बयान का वीडियो भी वायरल हो रहा है:-

आपको बताते चलें की इस बातचीत के दौरान AIMIM चीफ ने ज्ञानवापी परिसर में हो सर्वे को लेकर कोर्ट के फैसले को भी गलत बताते हुए कहा “कोर्ट का फैसला सरासर गलत है। बाबरी मस्जिद को खो चुके हैं, एक और मस्जिद को नहीं खोएंगे। देश आस्था से नहीं बल्कि कानून और संविधान से चलेगा। फैसले के खिलाफ मस्जिद कमेटी को सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए।”

AIMIM चीफ ने आगे कहा की मस्जिद परिसर का सर्वे करने का वाराणसी कोर्ट का आदेश पूजा स्थल (विशेष प्रावधान) अधिनियम, 1991 के खिलाफ है। अदालत को सूचित करना केंद्र का ‘संवैधानिक कर्तव्य’ था कि उनका आदेश अधिनियम के खिलाफ है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार इसके घृणा फैलाकर राज करने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा की मोदी की सरकार और यूपी में भाजपा की सरकार को अदालत को सूचित करने की आवश्यकता है कि संसद ने पूजा स्थल (विशेष प्रावधान) अधिनियम, 1991 पारित किया है. इसके तहत धार्मिक संरचनाएं, चाहे वह मंदिर, मस्जिद, जैन मंदिर हों, या वे सिखों और ईसाइयों से संबंधित हो.. आप उन्हें परेशान नहीं कर सकते।

गौरतलब है की इस बातचीत दौरान AIMIM चीफ ने कमिश्नर बदलने के मुद्दे पर खुलकर बोलते हुए कहा की ज्ञानवापी मस्जिद मामले में स्थानी कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने मुस्मिल पक्ष की कमिश्नर बदलने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। साथ ही जिला प्रशासन को आदेश दिया है कि कल (13 मई) शुक्रवार सर्वे फिर से शुरू करना सुनिश्चित किया जाए। कोर्ट ने अजय मिश्रा के साथ दो नए कमिश्नर को भी सर्वे में जोड़ा है। जांचकर्ताओं को 17 मई को सर्वे रिपोर्ट कोर्ट में सौंपनी है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

राजधानी में हुए बुलडोजर एक्शन पर भाजपा और ओवैसी आपस में भिड़े, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

2 thoughts on “ओवैसी ने इस पत्रकार के नीचे मस्जिद होने का किया दावा: देखें पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: