अखंड भारत

हाल ही में जब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख श्री मोहन भागवत ने ‘अखंड भारत’ (Akhand Bharat) की बात कही है और अब इस पर विवाद गरमाता जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमेशा की तरह इस बार भी AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) का बयान पसंद नहीं आया है, उन्होंने ‘अखंडभारत’ वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की ‘अखंड भारत’ का निर्माण बीते 8 सालों में क्यों नहीं हुआ? भागवत आने वाले 15 सालों में ‘अखंड भारत’ बनाने की बात क्यों कर रहे हैं। RSS प्रमुख किस आधार पर ‘अखंड भारत’ के निर्माण की बात कह रहे हैं?

Raj Thackeray ने दी बड़ी चेतावनी, कहा “ईद तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो…”

वहीं आपको बताते चलें की अपने अखंड भारत वाले बयान में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) ने कहा था की सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) है। 15 साल में भारत फिर से ‘अखंड भारत’ बनेगा, यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे। RSS प्रमुख ने कहा कि वैसे तो संतों की ओर से ज्योतिष के अनुसार 20 से 25 साल में भारत फिर से अखंडभारत होगा ही, अगर हम सब मिलकर इस कार्य की गति बढ़ाएंगे तो 10 से 15 साल में भारत अखंडभारत बन जाएगा।

रामनवमी के विवाद के बाद भड़के ओवैसी, सीएम शिवराज के एक्शन पर विवादित बयान

उन्होंने आगे कहा की जो तथाकथित लोग सनातन धर्म का विरोध करते हैं, उनका भी उसमें सहयोग है। अगर वह विरोध न करते तो हिंदू जागता नहीं, क्योंकि वह तो सोता रहता है। भारत उठेगा तो धर्म के माध्यम से ही उठेगा। वहीं धर्म के विषय में बोलते हुए सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि धर्म का प्रयोजन, भारत का प्रयोजन है, धर्म के उत्थान के लिए प्रयास होगा तो ही भारत का उत्थान होगा, इसे रोकने वाले हट जाएंगे, मिट जाएंगे।

खरगोन के मंदिर के आगे तमंचे और हरे झंडे के साथ निकली रैली: देखें वीडियो

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

लाउडस्पीकर पर अजान का मामला पहुंचा वाराणसी, नमाज के साथ में बजाया गया ‘हनुमान

One thought on “‘अखंड भारत’ के मुद्दे पर RSS प्रमुख से भिड़े ओवैसी, कही ये कड़वी बातें”

Comments are closed.

%d bloggers like this: