जनसंख्या नियंत्रण

अक्सर विवादित बयान देने वाले असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर एक अजीबो गरीब टिप्पणी दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जनसंख्या को लेकर CM योगी के बयान पर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि क्या मुसलमान भारत के मूल निवासी नहीं हैं? यदि हम हकीकत में देखें तो मूल निवासी केवल आदिवासी और द्रविड़ लोग हैं। उन्होंने कहा कि बिना किसी कानून के उत्तर प्रदेश में 2026 से 2030 तक वांछित प्रजनन दर हासिल की जाएगी। आप भी देखिए पूरा वीडियो:-

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक ओवैसी ने कहा “उनके अपने ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश में किसी कानून की जरूरत नहीं है। ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं। 2016 में कुल प्रजनन दर 2.6 थी जो अब 2.3 है। देश का जनसांख्यिकीय लाभांश (डेमोग्राफिक डिविडेंड) सभी देशों से सबसे अच्छा है।”

गौरतलब है की असदुद्दीन ओवैसी एकमात्र ऐसे सांसद नहीं हैं जिन्हें सीएम के बयान से आपत्ति हुई हो, सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं और कहा “औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं बल्कि अल्लाह ताला से है। अल्लाह जो बच्चा पैदा करता है, उसका रिज़क यानी की आगे का इंतजाम उसके साथ भेजता है।”

उन्होंने योगी सरकार को नसीहत देते हुए कहा “जनसंख्या कानून लाने के बजाए तालीम पर जोर देना चाहिए और हर छोटे बड़े इंसान के लिए सरकार को पूरी व्यवस्था करनी चाहिए।” यही नहीं शफीकुर्रहमान (Shafiqur Rahman Burke) ने आगे कहा की हर किसी के लिए इसका बंदोबस्त करे तो मैं समझता हूँ कि तालीम उसे मिल जाएगी और जनसंख्या का मसला खुद-ब-खुद हल हो जाएगा।

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burke) ने अपने बयान को जारी रखते हुए आगे कहा की भाजपा राजनैतिक फायदा उठाने के लिए जनसंख्या का मुद्दा उछाल रही है। सपा सांसद ने यह भी कहा कि देश भर में बेरोजगारी और गुरबत छाई हुई है और 2024 का लोकसभा चुनाव सिर पर है। इसलिए वोट लेने के लिए भाजपा लोगों के नजरिए को बदलना चाहती है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सीएम योगी ने कहा “एक मजहब की आबादी बढ़ी तो…”

One thought on “सीएम योगी के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान बौखलाए ओवैसी ने दिया अजीब बयान: देखें पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: