राहुल गांधी

पश्चिम बंगाल में मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए राहुल गांधी ने एक विवादित बयान दे दिया, जिस पर अब भाजपा के कई सांसदों की तीखी प्रतिक्रियाएं आई.

राहुल गांधी

दरअसल पश्चिम बंगाल में जब से चुनाव आयोग ने 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने की घोषणा की है, तब से बंगाल का सियासी घमासान बहुत गर्म हो गया है. इसी के संदर्भ में सभी राजनेतिक दल अपना अपना सिक्का उछाल रही है, इसमें भारतीय जनता पार्टी के साथ – साथ कोंग्रेस और TMC का नाम शामिल है.

राहुल गांधी ने दिया विवादित बयान

इंडियन नेशनल कोंग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान वायनाड क्षेत्र से चुने हुए सांसद राहुल गांधी के बंगाल चुनाव प्रचार के दौरन एक विवादित बयान देते हुए कहा की “जैसे पाकिस्तान के मदरसे जेहादी या कट्टरता की पढ़ाई कराते हैं, भारत में वही काम RSS अपने स्कूलों में कर रहा है”.

कोंग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ये बयान बंगाल के मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए दिया है. आपको बता दें की राष्ट्र स्वयं सेवक संघ के देश भर में संघ के 30 हजार से ज्यादा स्कूल हैं और इन स्कूलों में लगभग 45 लाख से ज्यादा छात्र – छात्राएं पढ़ाई करते हैं, ओर राहुल के लिए ये सभी उन पाकिस्तानी जिहादी आतंकवादियों के बराबर है जो भारत में आतंकवाद की साजिश रचते हैं.

भाजपा सांसदों राहुल गांधी पर फूटा गुस्सा

राहुल गांधी के इस विवादित बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने राहुल गांधी और उसकी कोंग्रेस पार्टी पर कई तीखे हमले भी किए हैं, भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा की “राहुल गांधी बिना सिर-पैर की बातें करते हैं, उन्हें सोच समझकर बातें करनी चाहिए”.

अपना बयान में जनरल वीके सिंह ने आगे राहुल को खरी खोटी सुनते हुए कहा की “आप RSS के किसी भी स्कूल में जाकर बैठिए और देखिए कि वहां क्या होता है, जब तक आप कोई प्रत्यक्ष प्रमाण नहीं लेंगे तब तक आपको कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं है, एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति खुद को युवा बताता है और फिर अनापशनाप बातें करता है”.

इससे पहले सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कोंग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की “RSS को समझने में राहुल गांधी को अभी वक्त लगेगा, RSS देशभक्ति की सबसे बड़ी पाठशाला है, लोगों में अच्छा परिवर्तन लाना और लोगों को देशभक्ति के लिए प्रेरित करना यही संघ करता है”.

इसे भी पढ़ें:-

बंगाल में गूंजे ‘जय श्री राम’ के नारे, गौह्त्याओं पर ममता पर भड़के CM योगी

3 thoughts on “पाकिस्तानी जिहादी मदरसे और RSS के स्कूल एक बराबर, राहुल गांधी पर भड़की भाजपा”

Leave a Reply

%d bloggers like this: