Eid

कन्नौज में Eid का चांद देखने के बाद लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगने का मामला सामने आया है, घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के कन्नौज में ईद के मौके पर कुछ लोग जमा होकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे, लेकिन वे वो इस बात से अज्ञात थे की कोई उनकी इस हरकत का वीडियो भी बना रहा है. वीडियो बनाने वाले ने यह वीडियो इन्टरनेट पर डाल दिया और देखते ही देखते यह Video Viral भी हो गया और फिर पुलिस ने मामले में हक्त्क्षेप किया.

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में कुछ कट्टरपंथी लोग जोर जोर से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. पुलिस ने कार्रवाई करने वालों पर एक्शन लिया और नारे लगाने वाले मौलाना और उसके चार साथियों की गिरफ्त में लिया. पुलिस ने इन सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 153 (B) व 505 (2) के तहत मुकदमा दर्ज किया है, गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को 18 मई मंगलवार को जेल भेज दिए गए हैं.

बता दें की यह देश विरोधी घटना कन्नौज स्थित गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जलालाबाद कस्बे की है और यहां Eid का चाँद देखने के बाद एक दिन पहले इमाम चौक पर इकट्ठे हुए कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए, जिले के एसपी के आदेश पर पुलिस ने जलालाबाद निवासी सलमान, साहिद, मेराज उर्फ छोटू को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पेशे से इमाम मोहम्मद अफजल निवासी ग्राम फत्तेपुर थाना मूसानगर जनपद कानपुर देहात को भी उसके आवास से पकड़ लिया जबकि बाकियों की तलाश की जा रही है. जानकारियों के अनुसार UP के जलालाबाद में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने की घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदू जागरण मंच ने मामले को सक्रियता से उठाया. संगठन के प्राँतीय मंत्री राजेश कटियार ने इस मामले में पुलिस को आमरण अनशन करने की चेतावनी भी दी थी.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

Viral Video: यूपी में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, एक्शन में पुलिस

Leave a Reply

%d bloggers like this: