PFI

पुणे में पुलिस के सामने PFI की रैली में लगे ‘अल्लाहु अकबर’ और ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ के नारे, घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें नारे लगाने वालों का चेहरा भी दिखाई दे रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में दंगे फैलाने, हेट क्राइम को बढ़ावा देने और भारत को तोड़ने की लंबे समय से साजिशें रच रहे कट्टरपंथीत इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) एनआईए की छापेमारी से बिलबिलाया हुआ है और अपनी इसी बिलबिलाहट के कारण उसने अपना पाकिस्तान प्रेम जगहजाहिर कर दिया है। देखें घटना से जुड़ा एक वीडियो:-

ताजा मामले महाराष्ट्र के पुणे का है, जहाँ जिला कलेक्टर ऑफिस के सामने जमा हुए 60-70 पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नापाक नारे लगाए। ये घटना 23 सितंबर की दोपहर 3 बजे के करीब घटी। मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए पहले आरोपितों को हिरासत में लिया और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यकर्ता संगठन के खिलाफ हाल ही में देशभर में एनआई द्वारा की गई छापेमारी से नाराज थे। अपनी नाराजगी का प्रदर्शन इस्लामिक कट्टरपंथियों ने पाकिस्तान के प्रति अपना प्रेम दर्शा कर किया। पुणे की पुलिस के मुताबिक, पीएफआई के कार्यकर्ता रिय्याज सैयद नाम के एक व्यक्ति के नेतृत्व में आए थे। सभी 60-70 आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इस घटना को लेकर पुणे के पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता का कहना है कि ये उक्त वीडियो पुणे के नाम पर वायरल किया जा रहा है। हालाँकि, ये वीडियो कहाँ का है और इसे किसने अपलोड किया है? इसकी सत्यता की जाँच की जाएगी। ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि कहीं वीडियो में जो भी आवाजें आ रही हैं, वो एडिटेड तो नहीं।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि हाल ही में देशभर में पीएफआई के करीब 96 ठिकानों पर एनआईए और एसीबी की टीम ने छापेमारी की थी। इस दौरान जाँच एजेंसी ने देश के खिलाफ साजिशें रचने के मामले में 106 कट्टरपंथियों को गिरफ्तार भी किया था। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में पीएफआई का चीफ ओएमएस सलाम भी शामिल था।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

मदरसे के बच्चों ने तिरंगा रैली में लगाए ‘पाकिस्तान-जिंदाबाद’ के नारे: देखें वीडियो

%d bloggers like this: