पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने कोरोना से लड़ने के लिए PM केयर फंड में दिए 50 हजार डॉलर, रूस और सिंगापुर के अलावा इन देशों ने करी भारत की मदद.

कोरोना महामारी ने विश्व के तमाम देशों पर अपना प्रकोप बरसाया है, ऐसे में जिन देशों ने इस पर विजय पा ली है वे देश दुसरे देशों की मदद करने में जुट चुके हैं. भारत इस समय कोरोना की दूसरी लेहर से जूझ रहा है, ऐसे में कई देश भारत के लिए मदद को आगे आ रहे हैं. इस सूचि में रूस और सिंगापूर जैसे विकसित देशों के भी नाम शामिल हैं.

पैट कमिंस ने PM केयर फंड में दी बड़ी रकम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने हाल ही में प्रधान मंत्री केयर फंड में भारी रकम को डोनेट किया है, उन्होंने 50 हजार डॉलर दान किए हैं. बता दें की इस रकम को यदि भारतीय करंसी में स्थानान्तरण करें तो यह लगभग 37 लाख रुपए होते हैं.

इसकी जानकारी साझा करते हुए पैट कमिंस ने ट्विट कर कहा की “मैं पिछले 10 वर्षों से भारत आ रहा हूँ और इससे काफी प्यार करता हूँ, यहाँ के लोग दयालु और अच्छे हैं, इस पर खासी चर्चा हो रही थी कि इस त्रासदी में IPL हो या नहीं, लेकिन कइयों का मानना है कि इससे घरों में बैठे लोगों को रोज कुछ घंटे का मनोरंजन मिलेगा, हमें एक खिलाड़ी के रूप में ऐसा प्लेटफॉर्म मिला है, जिससे हम लाखों लोगों तक पहुँच सकते हैं, मेरा योगदान बड़ा नहीं है, लेकिन आइए हम सब मिल कर लोगों के जीवन में उजाला लाएँ”.

भारत के साथ आए ये सभी बड़े देश

कोरोना से जंग में भारत के साथ कई बड़े देश भी खड़े हैं, इस सूचि में सिंगापुर, यूरोपियन यूनियन, UAE, रूस और सऊदी अरब जैसे देश शामिल हैं. इनमें से सिंगापूर से भारतीय वायुसेना ने 4 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक्स को एयरलिफ्ट किया गया है. रूस और सउदी अरब से भी ऑक्सीजन भारत भेजी गई हैं.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

ऑक्सीजन संकट के बीच हाई-कोर्ट ने दिल्ली सरकार की कर दी किरकिरी, कह दी इतनी बड़ी

By Sachin

One thought on “पैट कमिंस ने PM केयर में 50 हजार डॉलर दिए, ये देश भारत के साथ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *