झारखंड

कोंग्रेस शासकीय राज्य झारखंड की विधानसभा में अलग से नमाज कक्ष बनाने पर भाजपा ने इसे तुष्टिकरण की राजनीती बताया, जनता की प्रतिक्रिया भी आई सामने.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोंग्रेस शासकीय राज्य झारखंड में नए विधानसभा भवन में एक अलग से नमाज कक्ष को आवंटित किया गया है. इस मामले को लेकर विधानसभा अध्यक्ष की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है, इस आदेश पर 2 सितंबर की तारीख दिख रही है और विधानसभा के उप सचिव नवीन कुमार के हस्ताक्षर के साथ लिखा गया है की “नए विधानसभा भवन में नमाज अदा करने के लिए नमाज कक्ष के रूप में कमरा संख्या TW-348 आवंटित किया जाता है”.

झारखंड
आदेश की कोपी (साभार: सोशल मीडिया)

भारतीय जनता पार्टी ने कोंग्रेस के ऐसे कृतग्य को तुष्टिकरण की राजनीती बताया है, भाजपा विधायक अनंत ओझा राज्य सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा की “ये क्या स्पीकर साहब, अब राज्य की सबसे बड़ी पंचायत भी तुष्टिकरण को पोषित करने की राह पर? झारखंड विधानसभा में नमाज़ अदा करने के लिए कक्ष. झारखंड की जनता सब देख रही है, सर्वधर्म समभाव की मूल आत्मा को कलंकित करने वाला निर्णय”. भाजपा के अलावा सोशल मीडिया पर लोगों ने भी अपनी – अपनी राय सबके साथ साझा करी.

सेना के जवान को पुलिसकर्मियों ने घसीटा-पीटा: वीडियो वायरल

आयुष झा नामक ट्विटर यूजर ने लिखा की “केवल नमाज कक्ष ही क्यूँ? मेरी तो झारखंड सरकार से आग्रह है कि विधानसभा परिसर में एक कब्रिस्तान का निर्माण भी किया जाए, ताकि एक दिन उसी कब्र में इस तुष्टीकरण राजनीति करने वाली सरकार को भी दफनाया जा सके”. इनके अलावा योगेंद्र प्रताप भी लिखते हैं की “झारखंड विधानसभा में हेमंत सोरेन की जेएमएम सरकार द्वारा नमाज कक्ष आवंटित करने के बाद कोंग्रेस के बयान बहादुर विधायक जनाब इरफान अंसारी साहब तालिबान के समर्थन में कसीदे पढ़ रहे हैं. काश रोजगार और जनहित के अन्य सवालों पर भी ये ऐसे ही संवेदनशील होते? आप खुद समझिए झारखंड सरकार तुष्टिकरण की कैसी राजनीति कर रही है?” वहीं झारखंड के भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने भी कहा की “जब चौतरफा असफलताओं से घिर जाओ तो ध्यान भटकाने की कोशिश करो. झारखंड के इतिहास में पहली बार विधानसभा भवन में नमाज अदा करने के लिए नमाज भवन बनाया गया. तुष्टीकरण की सारी सीमाएँ पार हो गईं. क्या विधानसभा में बहुसंख्यक समाज के लिए मंदिर या प्रार्थना कक्ष की व्यवस्था है?”

इसे भी जरुर ही पढिए:-

झारखंड में BJP नेता की नाबालिग युवती की आंखें नोंच फंदे पर झुलाया, बलात्कार की शंका

Leave a Reply

%d bloggers like this: