गहलोत सरकार

भाजपा सरकार की योजना माँ अन्नपूर्णा रसोई का नाम बदलकर इंदिरा रसोई करने के बाद भी गहलोत सरकार की नाकामी की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार है। यह तो शुरू से ही है की कांग्रेस के नेता अपने नाम पर योजना शुरू कर देते है चाहे फिर वह योजना ढंग से कार्य करे या नहीं। इसी परंपरा के तहत अशोक गहलोत राजस्थान में इंदिरा रसोई योजना लेकर आए थे। लेकिन इसका एक वीडियो आपको झकझोर देगा:-

सूअर चाट रहे है बर्तन

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक गरीब लोगों को 8 रुपए में भरपेट भोजन कराने के नाम पर शुरू की गई इस योजना में रोजाना न खाने को लेकर आए दिन रिपोर्ट सामने आती रहती है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हुआ है, जिसमें इंदिरा रसोई के बर्तन सूअर चाटते दिखाई पड़ रहे हैं। यह वीडियो भरतपुर के एमएजे कॉलेज के पास स्थित इंदिरा रसोई का बताया जा रहा है।

भरतपुर नगर निगम ने कॉन्ट्रैक्ट समाप्त किया

इसमें रसोई क्रमांक संख्या 676 के बाहर पड़े गंदे बर्तन सूअर चाटते दिख रहे हैं। इस बर्तनों में लोग खाना खाते और बाद में इन्हीं गंदे बर्तनों को सूअर चाटते हैं और लोगों को सूअर द्वारा चाटे गए बर्तनों में खाना परोस के दिया जाता है। दरअसल, 2 नवंबर 2022 को पत्रकार राजकिशोर ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया था। मामले को आग पकड़ने के बाद भरतपुर नगर निगम ने इस रसोई का संचालन करने वाली संस्था का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर नोटिस जारी कर दिया है।

गरीबों के लिए कांग्रेस का प्यार दिखाता है यह वीडियो

इस घटना पर बीजेपी (बीजेपी) के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस घटना को घृणित बताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “राजस्थान के भरतपुर से कई मीडिया संगठनों द्वारा डाला गया एक वीडियो गरीबों के लिए कांग्रेस की योजनाओं की वास्तविकता को दर्शाता है। इंदिरा रसोई में गरीबों के लिए बनी थाली से सूअर यह न केवल अस्वच्छ और घृणित है, बल्कि यह अपमानजनक भी है। इस मामले में पूछताछ होनी चाहिए।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

राजस्थान में सरेआम चला ‘कॉंग्रेस तोड़ो’ अभियान, ये वीडियो बता रहा सच्चाई

%d bloggers like this: