पीएम मोदी

सोशल मीडिया पर अक्सर भ्रामक पोस्ट से लोगों को भ्रमित किया जाता आ रहा है, इसी क्रम में पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रामनाथ कोविंद देश के राष्ट्रपति हैं। इस पद पर अब उनके चंद घंटे बचे हैं। संसद भवन के सेंट्रल हॉल में कल यानी शनिवार (23 जुलाई 2022) को उनके सम्मान में विदाई समारोह था। पीएम मोदी से लेकर पूरी संसद ने उनको विदाई दी। विदाई भाषण में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेताओं को दलगत राजनीति से ऊपर उठने को कहा। कॉन्ग्रेस, AAP और इनके जैसे टूटपूँजिए नेता शायद समझ नहीं पाए इस बात को।

आपको बताते चलें की जिस इंसान को सम्मान के साथ विदा करना चाहिए था, उन्हीं के नाम पर विपक्षी नेताओं ने राजनीति शुरू कर दी। एक वीडियो के कटे हुए हिस्से को शेयर करके इसको वायरल किया जा रहा है। यह संसद भवन के सेंट्रल हॉल में दिए गए विदाई समारोह का ही वीडियो है। अंतर बस इतना है कि वीडियो पूरा नहीं है।

वीडियो इतना छोटा है, जितने से राजनीतिक गंदगी फैलाई जा सके। पहले वीडियो देखिए। साथ ही यह भी देखिए कि वीडियो को वायरल करने वाले कौन हैं, किस पार्टी से हैं। वीडियो देख कर किसी भी आम इंसान को लगेगा कि PM मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सही विदाई नहीं दी। प्रणाम का उत्तर प्रणाम से नहीं दिया। कॉन्ग्रेस, AAP और इनके जैसे टूटपूँजिए पार्टी के साथ-साथ इनके चमचे नेताओं ने जो चाहा, उसमें बहुत हद तक सफल भी हुए।

गौरतलब है की सच की गति धीमी हो सकती है लेकिन वो चलेगा झूठ से 2 कदम आगे ही। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की विदाई समारोह का अब पूरा वीडियो देखिए। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। समय कम हो तो 55 सेकेंड से आगे देखना शुरू कीजिए, इसके अगले 10-15 सेकेंड में ही पूरा मामला साफ हो जाएगा। वीडियो में स्पष्ट देख सकते हैं कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अपने सामने आने के पहले से ही पीएम मोदी हाथ जोड़े खड़े रहते हैं। इसके बाद राष्ट्रपति कोविंद पीएम मोदी के पीछे खड़ी एक महिला से कुछ पूछ रहे होते हैं, ठीक उसी वक्त प्रधानमंत्री का ध्यान अपनी दाईं ओर जाता है। इसी फ्रेम को वीडियो में वायरल किया गया।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

अग्निपथ योजना से ‘हिंदू समाज का सैन्यीकरण’ करना चाहिए है मोदी सरकार: बड़ा खुलासा

One thought on “पीएम मोदी ने किया राष्ट्रपति का अपमान, प्रणाम का नहीं दिया जवाब: देखें पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: