पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आज लोकसभा में कांग्रेस को ऐसे जवाब दिया की वो इसे जिन्दगी भर नहीं भुला पाएगी, यह जवाब प्रधानमन्त्री ने कांग्रेस नेता मनीष तिवारी के भगवान के बारे में बोलने के बाद दिया.

पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बुधवार को लोकसभा में अपना भाषण दे रहे थे तब कोंग्रेस के बहुत से नेता पीएम के भाषण के बिच ने बोल रहे थे. उन्हें टोक रहे थे. इसी बिच कांग्रेसी नेता मनीष तिवारी ने भगवान के बारे में कुछ कहा जिसके बाद तो मानों प्रधानमंत्री ने ठान ही ली हो की आज तो कांग्रेस को सबक सिखा कर ही मानेंगे. दरअसल मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बिच में बोलते हुए कहा की कोरोना भगवान ने ठीक किया. जिसके बाद पीएम में पूरी कांग्रेस पार्टी को इसका जवाब दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की ‘ये भगवान की ही कृपा है कि इतनी बड़ी दुनिया कोरोना के कारण हिल गई, लेकिन हम बच गए. इसलिए बचे क्योंकि कोरोना महामारी जब देश में फैल रही थी तब डॉक्टर और नर्स भगवान का रूप बनकर हमारी रक्षा को आए. भगवान सफाई कामगारों के रूप में भी आए. वो एंबुलेंस का ड्राइवर भी भगवान के रूप में आया था, जिसे पता था कि वो कोरोना मरीज को ले जा रहा है. इसलिए ये भगवान का रूप ही था कि भारत ने 8 महीने तक लोगों को राशन पहुंचाया. ऐसा सिर्फ भारत में ही हुआ कि जनधन और आधार के जरिए हमने लाखों लोगों के खातों में रुपए पहुंचे’.

पीएम मोदी ने आगे कहा की ‘कोरोना के दौरान भारत ने जिस प्रकार से सबको संभाला और दुनिया की मदद की. जिन संस्कारों के साथ हम वेद से विवेकानंद तक पले बढ़े हैं उसका मूल है सर्वे भवंतु सुखिनः आत्मनिर्भर होने की दशा में भारत ने जिस तरह से कदम उठाए हैं, वो सराहनीय है. द्वितीय विश्व युद्ध के बाद दुनिया में एक नया वर्ल्ड ऑर्डर बना. उसी तरह की स्थितियां कोरोना महामारी के दौर में बनीं. जिनको हमने बहुत अच्छे से सम्भाला’.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे बोलते हुए कहते है की ‘कोरोना के बाद जो दुनिया बनेगी, उसमें भारत एक कोने में गुजारा नहीं कर सकता. लेकिन सिर्फ जनसंख्या के आधार पर हम दुनिया में अपनी मजबूती का दावा नहीं कर सकते. हमें सशक्त और मजबूत होगा और उसका रास्ता आत्मनिर्भर होना है. भारत जितना सामर्थ्यवान होगा, उतना विश्व कल्याण में मदद करेगा’.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकसभा में आज दिए गए पुरे भाषण को सुनने के लिए यह क्लिक करें :- लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा भाषण

यह भी पढ़ें :-

फारूक अब्दुल्ला ने भगवान श्री राम की अल्लाह से कर दी बराबरी

2 thoughts on “पीएम मोदी ने दिया कांग्रेस को ऐसा जवाब जिसे वो जिन्दगी भर नहीं भुला पाएगी”

Leave a Reply

%d bloggers like this: