पीएम मोदी

पीएम मोदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए अपने काफिले को रोक दिया।

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक अहमदाबाद में रैली के बाद प्रधानमंत्री का काफिला गाँधीनगर के लिए निकला। रास्ते में अचानक से एंबुलेंस की आवाज सुनाई दी। आवाज सुनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदनशीलता दिखाते हुए अपने काफिले को कुछ देर के लिए रुकवा दिया और एंबुलेंस को गुजरने का रास्ता दिया। एंबुलेंस के गुजरने के बाद प्रधानमंत्री का काफिला दोबारा से आगे बढ़ा। देखें घटना का पूरा वीडियो:-

पीएम मोदी का अपने गुजरात दौरे के अंतिम चरण में बनासकांठा के लिए रवाना हुए, जहाँ वो अंबाजी मंदिर में माँ दुर्गा की पूजा अर्चना करने के बाद गब्बर पहाड़ पर महाआरती में भी शामिल हुए। इतना ही नहीं अपने इस दौरे में पीएम मोदी राज्य को कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगे। बहरहाल एंबुलेंस को रास्ता देने की घटना को गुजरात के खेल और गृह राज्य मंत्री हर्ष सिंघवी ने ‘पीपुल प्रो’ गवर्नमेंट करार दिया है।

गौरतलब है कि माँ अंबाजी का धाम गुजरात का प्रसिद्ध स्थान है, ताप्ती नदी के किनारे पर स्थित इस धाम में हर दिन हजारों की संख्या में भक्तगण दर्शन करने के लिए आते हैं। कुछ दिनों पहले कॉन्ग्रेस ने भी अपने चुनावी अभियान की शुरुआत यहीं से की थी। हालाँकि, ये कोई पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संवेदनशीलता का उदाहरण प्रस्तुत किया हो। इससे पहले भी दिल्ली में अंडरपास के उद्घाटन के दौरान कूड़ा उठाया था।

विपक्षी  दल इसे राजनीति करार दे सकते हैं। लेकिन ऐसे मौके उनके समक्ष भी आते हैं, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाते हैं। बहरहाल प्रधानमंत्री के इस कदम की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना की जा रही है। इसके साथ ही नेटिजन्स पीएम मोदी की सुरक्षा कर रहे देश की टॉप एसपीजी सुरक्षा के अधिकारियों की संवेदनशीलता की भी तारीफ की है। लोगों ने देश के अन्य राजनीतिक दलों से भी इस तरह के मानवीय उदाहरण प्रस्तुत करने की अपील की है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

कैमरे पर ढक्कन लगाकर PM ने खींची चीते की तस्वीर: पीएम मोदी का उड़ा मजाक

%d bloggers like this: