पीएम मोदी

आज हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर देश के माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी (पीएम मोदी) ने बजरंग बली हनुमानजी की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुजरात के मोरबी में स्थापित हनुमान जी की ये प्रतिमा चार धाम परियोजना के तहत देश भर में 4 दिशाओं में स्थापित की जा रही है, इस योजना में 4 मूर्तियों में से यह दूसरी प्रतिमा है। वहीं आपको बता दें की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मूर्ति के अनावरण समारोह में वर्चुअली तकनीक से शामिल हुए और उन्होंने मूर्ति का अनावरण भी किया।

SFJ ने कहा “हरियाणा भी है खालिस्तान का हिस्सा” ये रहा पूरा वीडियो

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा की हनुमान जयंती के पावन पर्व पर आप सभी को, समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इस पावन अवसर पर आज मोरबी में हनुमान जी की इस भव्य मूर्ति का लोकार्पण हुआ है। ये देश और दुनिया भर के हनुमान भक्तों के लिए, रामभक्तों के लिए बहुत सुखदायी है, आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

श्री रामनवमी के दिन देश में कहां-कहां हुई शांति भंग? ये रही पूरी लिस्ट

उन्होंने आगे कहा की हनुमान जी अपनी भक्ति से, अपने सेवाभाव से, सबको जोड़ते हैं। हर कोई हनुमान जी से प्रेरणा पाता है। हनुमान वो शक्ति और सम्बल हैं, जिन्होंने समस्त वनवासी प्रजातियों और वन बंधुओं को मान और सम्मान का अधिकार दिलाया। इसलिए एक भारत, श्रेष्ठ भारत के भी हनुमान जी एक अहम सूत्र हैं। इसके साथ-साथ प्रधान मंत्री ने कई ओर जरूरी बातें भी कही।

कर्नाटक के कोलार में हुई करौली जैसी घटना, राम भक्तों पर बरसे पत्थर: देखें पत्थराव का पूरा वीडियो

PM ने कहा की रामकथा का आयोजन भी देश के अलग-अलग हिस्सों में किया जाता है। भाषा-बोली जो भी हो, लेकिन रामकथा की भावना सभी को जोड़ती है, प्रभु भक्ति के साथ एकाकार करती है। यही तो भारतीय आस्था की, हमारे आध्यात्म की, हमारी संस्कृति, हमारी परंपरा की ताकत है। इसने गुलामी के मुश्किल कालखंड में भी अलग अलग हिस्सों और अलग अलग वर्गों को जोड़ा, आजादी के राष्ट्रीय संकल्प के लिए एकजुट प्रयासों को सशक्त किया।

खरगोन के मंदिर के आगे तमंचे और हरे झंडे के साथ निकली रैली: देखें वीडियो

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा की मुझे बताया गया है कि हनुमान जी की इस तहर की 108 फीट ऊंची प्रतिमा देश के अलग-अलग कोने में स्थापित की जा रही है। हम पिछले कई वर्षों से शिमला में हनुमान जी की प्रतिमा देख रहे हैं, आज मोरबी में दूसरी प्रतिमा स्थापित हुई है। दो अन्य मूर्तियों को दक्षिण में, रामेश्वरम और पश्चिम बंगाल में स्थापित करने का कार्य चल रहा है।

JNU में रामनवमी की पूजा के कारण खून से रंगा कैंपस, ABVP ने शेयर किया दर्दनाक वीडियो

इसे भी जरूर ही पढ़ें:-

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के कोरोना को लेकर देश को किया अलर्ट: देखें वीडियो

One thought on “पीएम मोदी ने किया हनुमानजी की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण: देखें अद्भुत तस्वीरें”

Comments are closed.

%d bloggers like this: