राज्य सभा

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 8 फरवरी 2022 मंगलवार को राज्य सभा देश के राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब दिया और इस दौरान उन्होंने विरोधियों को जमकर धोया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा “अगर महात्‍मा गांधी की इच्‍छा के अनुरूप अगर आजादी के बाद कांग्रेस समाप्‍त हो गई होती तो क्या होता? अगर कांग्रेस न होती तो देश में कश्मीरी पंडितों का पलायन न होता, 1984 का दंगा न हुआ होता और तंदूर कांड न हुआ होता।” राज्य सभा में उन्होंने कहा “अगर कांग्रेस न होती तो आपातकाल का कलंक न होता। अगर कांग्रेस न होती तो दशकों तक भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाकर नहीं रखा जाता। अगर कांग्रेस न होती तो जातिवाद और क्षेत्रवाद की खाई इतनी गहरी न होती। अगर कांग्रेस न होती तो सिखों का नरसंहार न होता। सालों साल पंजाब आतंकवाद की आग में न जलता।” आप भी देखिए वीडियो:-

पीएम मोदी ने बताया की कश्मीर के पंडितों के कश्मीर छोड़ने की नौबत न आती। बेटियों को तंदूर में जलाने की घटनाएं न होती। देश के सामान्य जन को सड़क, बिजली, पानी और शौचालय की मूलभूत सुविधाओं के लिए इतने सालों तक इंतजार न करना पड़ता। अगर कांग्रेस न होती तो लोकतंत्र परिवारवाद से मुक्त होता और भारत विदेशी के बजाय स्वदेशी संकल्पों के रास्ते पर चलता।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा “मैं गिनाता रहूंगा कि कांग्रेस जब सत्ता में रही तो देश का विकास नहीं होने दिया। अब जब विपक्ष में है तब देश के विकास में बाधा डाल रही है। कांग्रेस को अब नेशन पर आपत्ति है। यदि नेशन गैर संवैधानिक है तो आपकी पार्टी का नाम इंडियन नेशनल कांग्रेस क्यों रखा गया? अबकी यह नई सोच आई है तो इसका नाम बदल दीजिए। अपने पूर्वजों की गलती सुधार दीजिए।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

PM Modi ने अखिलेश यादव के सपनों की बताई ये बड़ी वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: