UP

प्रधानमंत्री UP में 9 नय मेडिकल कोलेजों का लोकार्पण करने वाले हैं, योगी सरकार के कार्यकाल में अब तक 45 नय मेडिकल कोलेज शुरू किए गए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश राज्य को तीन ओर नय मेडिकल कोलेज मिलने जा रहे हैं और बताया जा रहा है की इनका लोकार्पण देश के प्रधान मंत्री खुद नरेंद्र मोदी करने वाले हैं. बता दें की योगी सरकार द्वारा इनको देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मीरजापुर, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थनगर में बनाया गया है और कोरोना की तीसरी लेहर के आने से पहले UP में हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को पूरी तरह से मजबूती मिलती जा रही है.

उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ का यह मानना है की राज्य के हर जिले में एक मेडिकल कोलेज (Medical College) होना ही चाहिए. बता दें की योगी जी के आने से पहले राज्य में केवल 12 MC ही थे, मगर भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार ने अपने कार्यकाल में मेडिकल कोलेजों का निर्माण करवाया और वर्तमान में कुल 48 मेडिकल कोलेज हैं, 13 पर अभी कार्य चल रहा है और 9 कोलेजों का लोकार्पण करने प्रधान मंत्री खुद उत्तर प्रदेश आ रहे हैं.

इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने खुदरा और थोक व्यापारियों को एमएसएमई के अंतर्गत शामिल किए जाने के निर्णय का स्वागत किया है, उन्होंने ट्विट कर बधाई देते हुए कहा की “आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन में आज खुदरा और थोक व्यापार को अर्थव्यवस्था का ग्रोथ इंजन कहे जाने वाले एमएसएमई के रूप में शामिल किया गया है. यह निर्णय ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ मंत्र को चरितार्थ करता है. आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार”. उन्होंने एक अन्य ट्विट में लिखा की “अब संशोधित दिशा निर्देशों के अंतर्गत खुदरा और थोक व्यापार को भी भारतीय रिजर्व बैंक के दिशा निर्देशों के अनुसार प्राथमिकता वाले क्षेत्र के तहत ऋण प्राप्त करने का लाभ मिलेगा, यह निर्णय प्रदेश के लाखों खुदरा और थोक व्यापारियों को लाभांवित करेगा”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

योगी राज में जनसंख्या नियंत्रण पर काम शुरू, जानिए पूरी रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: