राउंड-टू-हेल

यूट्यूब पर फैमस ‘राउंड-टू-हेल’ के क्रिएटर्स अब यूपी पुलिस के रडार में आ गए हैं, चैनल को जियान, वसीम और नाजिम नामक लड़के चलाते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूट्यूब में कंटेंट के नाम पर हिंदू देवी-देवताओं को गाली देने का काम धड़ल्ले से चला आ रहा है। हाल में इसी कारण से ‘राउंड 2 हेल’ नाम का यूट्यूब चैनल खबरों में आया है। एक पुरानी वीडियो की क्लिप देखने के बाद लोग इस चैनल के खिलाफ रिपोर्ट करने की बात कर रहे हैं। वहीं पुलिस ने भी इस पर संज्ञान ले लिया है। देखें इस वीडियो की छोटी सी क्लिप:-

आपको बताते चलें कि चैनल पर साल 2018 में एक वीडियो अपलोड की गई थी जिसमें ‘राधा’ नाम लेकर गाली का प्रयोग किया जा रहा था। अब उसी वीडियो की क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है। लोग कह रहे हैं कि चैनल क्रिएटर्स ने जानबूझकर ‘श्री राधा रानी’ का नाम आपत्तिजनक संदर्भ में लिया। वहीं अब यूपी पुलिस ने भी इस मामले का संज्ञान ले लिया है।

वहीं इस मामले में पाकबड़ा थाना प्रभारी मोहित चौधरी ने बताया कि राउंड टू हेल नाम से एक यू-ट्यूब चैनल है। जिसका संचालन वसीम निवासी महलकपुर रोड इस्लाम नगर पाकबड़ा के द्वारा किया जाता है। इंटरनेट मीडिया राउंड टू हेल यू-ट्यूब चैनल पर चार साल पहले यह वीडियो अपलोड हुआ था। वीडियो में हिंदू देवी-देवताओं को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था। इसी पुराने वीडियो को ट्विटर पर डाला गया था।

गौरतलब है कि इसके बाद यह वीडियो तेजी के साथ इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगा। मामले का संज्ञान लेकर यू-ट्यूबर वसीम के खिलाफ नामजद व कुछ अज्ञात को शामिल करते हुए मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। वहीं इस मामले में यू-ट्यबर को जानकारी होने पर तत्काल दूसरा वीडियो पोस्ट करके माफी मांगी। सफाई देते हुए आरोपितों ने कहा कि यह वीडियो चार साल पुराना है। हमारा मकसद किसी भी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का नहीं था। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

VIDEO: रणवीर सिंह के न्यू’ड फोटोशूट पर बोलीं विद्या बालन, कहा “हमें भी आँख सेंकने दीजिए”

%d bloggers like this: