पीएस-1

भारत के इतिहास पर बनी फिल्म ‘पीएस-1’ ने पहले दिन तमिल भाषा में 80 करोड़ रुपए की कमाई की हैं, लेकिन विक्रम वेदा उसके आगे फूस साबित हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक के मणिरत्नम के निर्देशन में बनी तमिल फिल्म पोन्नियन सेल्वन-1 ने पहले ही दिन कमाई के सारे रिकॉर्ड्स को ध्वस्त करते हुए डे-1 में 80 करोड़ रुपए की शानदार ओपनिंग की। जबकि वामपंथी सैफअली खान और ऋतिक रौशन के स्टारडम से सजी बॉलीवुड फिल्म विक्रम वेधा का बुरा हाल रहा।

इस फिल्म का डे-1 कलेक्शन केवल 10.25 करोड़ से ऊपर नहीं बढ़ सका। दक्षिण भारत के प्रसिद्ध चोल साम्राज्य के ऊपर बनाई गई इस फिल्म की कहानी दमदार है। फिल्म के क्रिटिक्स ने भी इसे काफी सराहा है। समीक्षकों का कहना है कि चोल युगीन इतिहास को मणिरत्नम ने बहुत ही सलीके से पर्दे पर उतारा है। फिल्म की कहानी इतनी दमदार है कि दर्शकों को ये अंतिम क्षणों तक बाँधे रही।

अगर फिल्म की कमाई की बात की जाए तो पीएस-1 ने अकेले तमिलनाडु में ही 26 करोड़ रुपए की कमाई की है। इसके अलावा तेलुगू स्पीकिंग स्टेट्स में इसने पहले दिन कुल 6 करोड़ रुपए और कर्नाटक में 5 करोड़ रुपए कमाए। जबकि उत्तर भारत में फिल्म निर्माताओं ने इसके प्रमोशन पर अधिक ध्यान नहीं दिया था और इसका खामियाजा यह हुआ कि उत्तर भारत में फिल्म ने केवल 3.50 करोड़ रुपए की कमाए।

खास बात ये है कि विदेशों से फिल्म को खासा रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म की पहले दिन की सर्वाधिक कमाई (35 करोड़ रुपए) विदेशों से हुई है। गौरतलब है कि चोल साम्राज्य पर आधारित इस फिल्म में विक्रम, कार्ति, ऐश्वसर्य राय, जयम रवि और तृषा कृष्णन जैसे स्टार्स हैं। इसका प्रोडक्शन  ‘Lyca Productions’ ने किया है। इसी कंपनी ने सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 (2018) को भी बनाया था।

वहीं सैफ अली खान और ऋतिक रोशन की 175 करोड़ रुपए के भारी भरकम बजट से बनी विक्रम वेधा लगभग पिट चुकी है।  कहा जा रहा है कि विक्रम वेधा अपने निर्माण लागत का आधा ही कमा ले बहुत होगा। ‘PS-1’ को समीक्षकों का भी जम कर प्यार मिल रहा है। समीक्षकों का कहना है कि इस फिल्म की कहानी दमदार है और मणिरत्नम ने चोल युग के इतिहास पर लिखित पुस्तक के साथ न्याय किया है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

बॉयकोट ट्रेंड के बीच सैफ अली खान कि विक्रम वेदा को फिल्म समीक्षक ने दिए 4 स्टार: देखें पूरा वीडियो

%d bloggers like this: