हिंदू नेता

पंजाब के अमृतसर (Amritsar, Punjab) में हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या के आरोपित संदीप सनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिंदूवादी नेता सुधीर सूरी की हत्या कर दी गई है उनके मरने के बाद उन्हें गाली दी जा रही और उनकी मौत पर कई लोगों को अपशब्द कहते हुए भी देखा जा रहा है। हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले शख्स का नाम संदीप सनी हैं। आरोपित संदीप सनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अपने बयान में यह भी कहा कि वह सोशल मीडिया के जरिए खालिस्तानी कट्टरपंथी बना था और हेट क्राइम में शामिल हुआ था।

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक अमृतसर के पुलिस कमिश्नर ने अपने बयान में बताया, “आरोपित संदीप सनी को घटना वाले दिन ही गिरफ्तार किया गया था। वह सोशल मीडिया पर कट्टरपंथी बना और घृणा अपराध किया। हालाँकि, यह पूरा हिस्सा नहीं है, और आगे की तकनीकी जाँच की जरूरत है। एसआईटी (SIT) आगे जाँच करेगी।”

हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले संदीप सनी का नाम कट्टरपंथी संगठन वारिस पंजाब दे (WPD) के साथ संबंध रखने के लिए भी सामने आया है। कट्टरपंथी संगठन वारिस पंजाब दे (WPD) का नेतृत्व इस्लामिक राष्ट्र दुबई से भारत आए विवादों से घिरे रहने वाले नेता अमृतपाल सिंह कर रहे हैं। कट्टरपंथी संगठन वारिस पंजाब दे (WPD) की स्थापना पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू ने की थी। इस साल के शुरुआत में हरियाणा में एक सड़क दुर्घटना में मारे गए सिद्धू सांसद सिमरनजीत सिंह मान के समर्थक थे।

गौरतलब है कि दूसरी तरफ़ कनाडा से संचालित खालिस्तानी समर्थक देशविरोधी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ (SFJ) ने सुधीर सूरी के हत्यारे को 10 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। ‘सिख फॉर जस्टिस’ (SFJ) का आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने एक वीडियो जारी कर यह कहा कि, यह 10 लाख रुपए हम संदीप सनी को इसलिए दे रहे है, ताकि वह कानूनी लड़ाई लड़ सके।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

‘उस सिंह के लिए जयकारा जिसने सूरी को ठोका’ हिंदूनेता की ह’त्या पर खुले मंच से बयान

%d bloggers like this: