कोरोना

जहां दुनिया भर में एक बार फिर से कोरोना का कहर बरस रहा है, वहीं दूसरी ओर कॉंग्रेस सांसद राहुल गांधी को ये केवल एक बहाना ही लग रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना महामारी से अब तक लाखों की संख्या में जानें जा चुकी है। मगर, कॉंग्रेस नेता राहुल गांधी को अभी भी ये केवल बहाना ही लग रहा है। उन्होंने अपने एक बयान में कहा, “अब वे (भारत सरकार) यात्रा रोकने का बहाना बना रहे हैं। मास्क लगाओ, यात्रा रोको, कोविड फैल रहा है, ये सब बहाने हैं।” वहीं अब भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने भी इसका जवाब दिया है। देखिए पूरा वीडियो:-

राहुल गांधी के बयान का जवाब देते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता ठाकुर ने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा एक महीने से ज्यादा समय से चल रही थी। कौन इससे जुड़ रहा था इससे हमें कोई मतलब नहीं था। अगर एक बार फिर दुनियाभर में कोविड का संकट आया है और भारत सरकार ने उचित कदम उठाए हैं तो इसका कांग्रेस पार्टी विरोध क्यों कर रही है? क्या जनता और देश के हित में किसी निर्णय को कांग्रेस कभी स्वीकार नहीं करेगी?”

वहीं अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, “क्या गांधी परिवार की जिद्द के आगे पूरा देश नतमस्तक हो जाएगा?” बता दें इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “आज जब राहुल गांधी पदयात्रा करते हुए दिल्ली में आ रहे हैं तब उनको ओमिक्रोन दिख रहा है। ओमिक्रोन के मामले अगस्त से पकड़े जा रहे हैं। अगर यह तब से आ रहे हैं तो PM मोदी की गुजरात की रैलियों पर क्यों रोक नहीं लगी? मिलेट लंच क्यों हुआ? सदन बिना मास्क क्यों चला?”

गौरतलब है कि हाल ही में राहुल गांधी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक पत्र के माध्यम से कोरोना को लेकर सतर्क किया था। इसके जवाब में गांधी ने एक सम्बोधन के दौरान कहा, “यह यात्रा कश्मीर जाएगी। अब वे एक नया तरीका लेकर आए हैं। उन्होंने मुझे पत्र लिखा कि कोविड फैल रहा है, यात्रा रोक दो। अब वे यात्रा रोकने का बहाना बना रहे हैं। मास्क लगाओ, यात्रा रोको, कोविड फैल रहा है, ये सब बहाने हैं। हिंदुस्तान की शक्ति से, हिंदुस्तान की सच्चाई से, ये लोग डर गए हैं, ये सच्चाई है। हम आरएसएस और पीएम नरेन्द्र मोदी के नफरत भरे भारत को नहीं चाहते हैं। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 100 से अधिक दिनों से जारी है और इसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सहित सभी धर्मों के पुरुषों, महिलाओं और बच्चों ने हिस्सा लिया है।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान में दिखे ‘राहुल गांधी गो बैक’ के नारे: देखें वीडियो

One thought on “कोरोना संकट को राहुल गांधी ने बताया बहाना, देखिए सांसद का पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: