राहुल गांधी

कॉंग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी इन दिनों अपनी भारत जोड़ो यात्रा में लगे हुए हैं। हाल ही में उन्होंने एक बयान में माना कि इस यात्रा में कुत्ते, सूअर और भैंसे भी आई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कॉंग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) के नेतृत्व में चल रही कॉंग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शनिवार (24 दिसंबर 2022) को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंच गई। इस मौके पर सांसद गांधी ने दिल्ली में लाल किले के पास लोगों को संबोधित भी किया और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। सांसद गांधी के इसी भाषण का एक वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है:-

इस वायरल हो रहे वीडियो में उन्होंने कुत्ते सहित कई जानवरों का नाम लेते हुए भारत जोड़ो यात्रा को प्रेम और अहिंसा का ज्ञान देने वाला बताया। सांसद गांधी ने कहा कि पता नहीं इसमें (यात्रा में) आपने देखा होगा या नहीं… इसमें कुत्ते भी आए… अगर आप टीवी देख रहे होते तो आपने एक चीज़ देखी होगी कि कुत्ते को किसी ने नहीं मारा… किसी ने नहीं मारा… इसमें गाय भी आई, भैंस भी आई… सुअर भी आए… मैंने देखा…

अपने भाषण को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा कि तो सब जानवर आए और यहां पर कोई नफरत नहीं… जैसा हमारा हिन्दुस्तान है वैसे ही यह यात्रा है… कोई नफरत नहीं, कोई हिंसा नहीं, कोई गलत सवाल नहीं। भारत जोड़ो यात्रा में कोई नफरत नहीं थी। ना कोई हिंसा थी। कभी कोई अगर गिर जाता, तो एक सेकेंड उठा लेता था। जैसे हरियाणा के पीसीसी चीफ गिरे तो एक सेकेंड में लोगों ने उन्हें उठा लिया।

गौरतलब है कि राहुल गांधी कई बार अपने ही भाषणों के कारण ट्रोल होते आए हैं और इस बार इसी भाषण ने ये काम फिर से कर दिया है। सोशल मीडिया अब तरह-तरह के मीम वायरल होने लगे हैं। वहीं कई राजनीतिक हस्तियाँ भी सांसद गांधी के मजे लेने से नहीं चूक रहे हैं। भाजपा नेता शहजाद ने ट्वीट कर लिखा, “कुत्ते आये – कुत्ते को किसी ने नहीं मारा  गाय आयी  भैंस आयी  सूवर भी आया । श्री राहुल गांधी अपनी यात्रा के बारे में विस्तृत जानकारी पेश करते हुए”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

कोरोना संकट को राहुल गांधी ने बताया बहाना, देखिए सांसद का पूरा वीडियो

One thought on “राहुल गांधी ने कबूल किया, ‘भारत जोड़ो यात्रा में कुत्ते और सूअर आए’ देखें वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: