राहुल गांधी

हमारे देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो पीएम मोदी की आलोचना करते-करते भारत की भी आलोचना कर देते, इसी लिस्ट में अब राहुल गांधी का भी नाम जुड़ चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन में हैं। शुक्रवार 20 मई को उन्होंने लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में “आइडियाज फॉर इंडिया” सम्मेलन में हिस्सा लिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि भारत में लोकतंत्र वैश्विक सार्वजनिक भलाई है। हम अकेले ऐसे लोग हैं जिसने अद्वितीय पैमाने पर लोकतंत्र का प्रबंधन किया है।

आपको बताते चलें की राहुल ने इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा सीबीआई जैसी संस्थाओं के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए भारत की तुलना पाकिस्तान से की है। राहुल ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके लिए भारत सोने की चिड़िया है और कर्मों के आधार पर उसका हिस्सा बांटना चाहते हैं जिसमें दलितों के लिए कोई जगह नहीं है। इस वीडियो में आप भी सुनिए उनका पूरा बयान:-

गौरतलब है की इसके साथ-साथ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस की हार की वजह ध्रुवीकरण और सत्ता का मीडिया पर नियंत्रण को बताया। उन्होंने कहा कि आरएसएस ने लोगों के बीच अपनी जगह बनाई है कांग्रेस और विपक्षी दलों को भी ऐसा ही करना चाहिए और उन 60-70% लोगों को एकजुट करना चाहिए जो उनके लिए वोट नहीं करते हैं।

बता दें की इस दौरान कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर भी कड़ा वार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले जैसा भारत हासिल करना चाहती है जिसके लिए वो लड़ रही है। वहीं बीजेपी उनकी आवाज दबा रही है। उन्होंने कहा देश उन संस्थानों पर हमले होते देख रहा है जिन्होंने देश का निर्माण किया है। बता दें राहुल गांधी के साथ इस सम्मेलन में शामिल होने सीताराम येचुरी, सलमान खुर्शीद, तेजस्वी याद समेत अन्य कई विपक्ष के नेता शामिल हुए।

कांग्रेस नेता ने कहा की बीजेपी की सरकार और आरएसएस देश को एक भूगोल की तरह देखते हैं लेकिन हमारे लिए, हमारी पार्टी के लिए भारत लोगों से बनता है। हालांकि राहुल ने इस बात से भी नहीं नकारा कि पार्टी इस वक्त अंदुरूनी कलह, बगावत, चुनाव में हार से जूझ रही है. राहुल ने इस बात पर जोर दिया कि भारत में इस वक्त अच्छे हालात नहीं है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी देश में केरोसिन छिड़कने का काम कर रही है। एक चिंगारी से आग भड़क सकती है। इस गर्मी को शांत करना कांग्रेस की जिम्मेदारी है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

नेपाली पार्टी के बाद तेलंगाना की जनसभा में राहुल गांधी लोगों से पूछने लगे “बोलना क्या है?”

2 thoughts on “राहुल गांधी ने विदेश में देश को किया बदनाम, वीडियो में सुने उनका पूरा बयान”

Comments are closed.

%d bloggers like this: