राहुल गांधी

कॉंग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सत्ताधारी दल भाजपा पर हिंदू धर्म को लेकर हमला बोला है और बीजेपी को भारत में ‘अशांति’ पैदा करने वाली पार्टी बताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यहाँ अपने घर में आग लगी है। कॉन्ग्रेस के ही अंदर दो फाड़ चल रही है, फिर चाहे वो छत्तीसगढ़ हो या राजस्थान। यहाँ पार्टी को टूटने से बचाने की कोशिशों के बजाय कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी देश जोड़ो यात्रा पर निकले हैं। इसी क्रम में वो मंगलवार (13 सितंबर 2022) को केरल के तिरुवंतपुरम पहुँचे। वहाँ उन्होंने हिंदू धर्म पर ज्ञान देते हुए कहा कि ये ओम शांति का ज्ञान देता है, लेकिन बीजेपी अशांति फैला रही है।

वो केरल के कल्लम्बलम में कॉन्ग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन के समापन कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गाँधी ने भाजपा पर अशांति फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि खुद को हिंदुओं का प्रतिनिधि कहने वाली पार्टी पूरे देश में अशांति फैला रही है। कॉन्ग्रेस नेता ने भाजपा पर लोगों पर हमले कर शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण को बिगाड़ने और लोगों में फूट डालने का आरोप लगाया।

उल्लेखनीय है कि राहुल गाँधी केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद है। इससे पहले वो अमेठी के सांसद थे, लेकिन यहाँ से उन्हें स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था। राहुल गाँधी ने दावा किया कि भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोगों के पैरों में छाले तक पड़ गए हैं, लेकिन वो रुकने वाले नहीं हैं। बारिश के बावजूद केरल में बड़ी संख्या में लोग सड़कों के किनारे उनका स्वागत करने के लिए खड़े दिखे।

गौरतलब है कि राहुल गाँधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। सोशल मीडिया पर राहुल गाँधी की इस यात्रा को लेकर लोग मजे ले रहे हैं। लोगों का कहना है कि कॉन्ग्रेस का ग्राफ इतना नीचे गिर गया है कि अब वो भारत जोड़ो यात्रा भी नीचे से ही कर रहे हैं। बहरहाल राहुल गाँधी अपने अस्तित्व को बचाने के लिए भरसक कोशिशें कर रहे हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

राहुल गांधी के सामने पादरी ने कहा, ‘यीशु के सामने शक्ति कुछ नहीं’ देखें पूरा वीडियो

%d bloggers like this: