लाउडस्पीकर

महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर होने वाली नमाज का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है, इसी बीच राज ठाकरे की पार्टी की ओर से बड़ा ऐलान कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने फैसला लिया है कि 3 मई को उनकी पार्टी के कार्यकर्ता पूरे महाराष्ट्र में स्थानीय मंदिरों में महा आरती करेंगे, बताया जा रहा है की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता नितिन सरदेसाई ने कहा कि MNS के कार्यकर्ता 3 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर राज्य भर के स्थानीय मंदिरों में महा आरती करेंगे और महा आरती लाउडस्पीकर से की जाएगी।

Raj Thackeray ने दी बड़ी चेतावनी, कहा “ईद तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो…”

वहीं ऐसा करके राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र सरकार से सीधे टक्कर ले रही है, आपको बताते चलें की सोमवार को ही महाराष्ट्र सरकार ने आदेश जारी कर कहा था कि लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करने के लिए अनुमति लेना अनिवार्य होगा। इसी बीच यदि एमएनएस के कार्यकर्ताओं द्वारा बिना किसी की अनुमति के धार्मिक स्थलों पर जोर-जोर से लाउडस्पीकर से महा आरती की गई तो यह सरकारी आदेश की अवज्ञा हुई।

गौरतलब है की महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल ने सोमवार को कहा था कि एक महत्वपूर्ण कदम के तहत, महाविकास अघाड़ी सरकार ने राज्य के सभी धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के लिए पुलिस की अनुमति अनिवार्य कर दी है। इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा की बिना अनुमति धार्मिक स्थलों या धार्मिक समारोहों में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, गृह विभाग द्वारा अगले दो दिनों में दिशा-निर्देशों के साथ प्रस्ताव पर विस्तृत अधिसूचना जारी की जाएगी।

लाउडस्पीकर पर अजान का मामला पहुंचा वाराणसी, नमाज के साथ में बजाया गया ‘हनुमान चालीसा’

वहीं आपको याद दिलाते चलें की राज ठाकरे ने राज्य सरकार को 3 मई तक का एक ‘अल्टीमेटम’ जारी किया था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी मस्जिदों के लाउडस्पीकरों को ‘चुप’ कर दिया जाय या ‘हटा’ दिया जाए। ऐसा ना करने पर उनकी पार्टी के कार्यकर्ता जवाबी कार्रवाई में मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकरों पर हनुमान चालीसा बजाएंगे।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

महाराष्ट्र में ‘राम रथ’ को किया जब्त, शिवसेना भवन के सामने ‘हनुमान चालीसा’ बजाना हुआ पाप: देखें

2 thoughts on “लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर सरकार से भिड़े राज ठाकरे, पढ़ें पूरी रिपोर्ट”

Comments are closed.

%d bloggers like this: