राजस्थान में लॉकडाउन

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है जिससे राजस्थान भी अछुता नही रहा है.राजस्थान में भी दिन प्रतिदिन कोरोना के मामले तेजी से रफ्तार पकड़ रहे है.हालाँकि कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए सरकार ने कई कड़े नियम लागु किये थे.लेकिन उसका कोई असर नही दिख रहा है.

ऐसे में राजस्थान में भी CM  अशोक गहलोत ने वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है.यानि राजस्थान में अब वीकेंड का लॉकडाउन लग गया है.हालाँकि इसमें कुछ छुट दी गयी है.

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की कि राजस्थान में वीकेंड लॉकडाउन कल यानी शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा. इस दौरान लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक रहेगी. केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को घरों से बाहर निकलने दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को देर रात ट्विट करते हुए कहा कि पहले प्रदेश के 17 जिलों में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे थे लेकिन पिछले कुछ दिनों में सभी जिलों में संक्रमण तेजी से फैला है. अब प्रदेश में कोरोना के 6,658 नए मामले और 33 मौते हुईं हैं. इसलिए आज वीकेंड कर्फ्यू का सख्त फैसला लिया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि अगर समय रहते कठोर कदम नहीं उठाए गए तो स्थिति दूसरे प्रदेशों जैसी विकट स्थिति बन सकती है. आमजन से अपील है कि पूर्व की तरह एकजुटता दिखाएं और एक-दूसरे का सहयोग करें। राजस्थान सरकार हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

राजस्थान में लॉकडाउन

कर्फ्यू के दौरान पहले से चल रहे नाइट कर्फ्यू में छूट की श्रेणी वाली सेवाओं में फल-सब्जी, दूध, एलपीजी और बैंकिग सेवाओं को भी शामिल किया गया है.

आपको बता दे कि राजस्थान में पिछले 24 घंटो में 6658 नये मामले आने से राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 3,87,950 हो गई है जिसमें 49,276 रोगीयो का उपचार चल रहा है.ऐसे में राजस्थान में वीकेंड लॉकडाउन लगाना बहुत जरुरी बन गया था.

खबरे ये भी है :-

योगी: “ना तो लॉकडाउन लगाऊंगा, ना ही लोगों को दुःख में मरने दूंगा”

सूर्यवंशी फिल्म समेत इन 10 फिल्मो पर लटकी कोरोना की तलवार,जाने कब रिलीज होगी फिल्मे

2 thoughts on “बड़ी ख़बर : राजस्थान में भी लगा लॉकडाउन,CM गहलोत ने दिए सख्त निर्देश”

Leave a Reply

%d bloggers like this: