राकेश टिकैत

नय कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को धमकी दी है की “अगर किसानों की मांगें नहीं मानी गई तो 16 राज्यों की बिजली कट जाएगी”.

भारत में 26 नवंबर 2020 से नय कृषि कानूनों को लेकर कई किसान संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी है, इस प्रदर्शन के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कई बार केंद्र सरकार को धमकियां भी दी है और हाल ही में किसान पंचायत में भाग लेते हुए उन्होंने केंद्र सरकार को एक और धमकी दी है.

राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने दी धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस शनिवार 27 मार्च को भरतपुर में उन्होंने एक धमकी भरा बयान देते हुए कहा की “अपनी माँगों को लेकर किसान आंदोलन पर डटे रहेंगे, अगर किसानों के आंदोलन स्थल की बिजली कटी तो किसानों के खेतों से जाने वाली 16 राज्यों की बिजली लाइन भी कट जाएगी”.

राकेश टिकैत ने सरकार पर निशाना साधा

उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की “इस समय देश में सरकार नहीं बची है, केंद्र में कोई सरकार नहीं, देश को व्यापारी लोग चला रहे हैं और इन व्यापारियों ने सभी सरकारी संस्थानों को बेच दिया है, देश की जनता अब सब समझ गई है और जनता को उन्हें सरकार से बाहर का रास्ता दिखाने की जरूरत है”.

अपने बयान को जारी रखते हुए उन्होंने कहा की “जब भी कोई पार्टी विधानसभा में या फिर लोकसभा में पूर्ण बहुमत पाती है तो वह तानाशाह की तरह अपना व्यवहार दिखाती है, इस समय केंद्र का रवैया भी एक तानाशाह की ही तरह है, सरकार सरकारी संस्थानों को बेचने के बाद अब धीरे धीरे किसानों की जमीन को व्यापारियों को बेचने की योजना बना रही है, देश में बेरोजगारी और भुखमरी बढ़ती जा रही है, युवाओं के भविष्य को लेकर सरकार के पास किसी तरह की योजना नहीं है”.

इसे भी पढ़ें:-

किसान फिर से दिल्ली जाएंगे और बेरीकेट्स तोड़ेंगे, धमकी के साथ भारतबंद का ऐलान

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *