राकेश टिकैत

मुजफ्फरनगर में एक महापंचायत को संबोधित करते हुए बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा “भले ही वहां हमारी कब्रगाह बन जाए, लेकिन हम वहां से नहीं जाएँगे”.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने हाल ही में मुजफ्फरनगर में एक महापंचायत में सम्मलित हुए और यहां हमेशा की तरह विवादित बयानों का सेलाब भी जारी रखा. महापंचायत को संबोधित करते हुए बीकेयू के प्रवक्ता ने दिल्ली बोर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों के संबंध में कहा की “भले ही वहाँ हमारी कब्रगाह बन जाए, लेकिन हम वहां से नहीं जाएंगे. हम आपसे वादा लेकर जाते हैं कि अगर वहां पर हमारी कब्रगाह बनी तो भी हम मोर्चा नहीं छोड़ेंगे और बगैर जीते वापस नहीं आएँगे”.

राकेश टिकैत: यूपी चुनाव से पहले होगी किसी हिंदू लीडर की हत्या

बता दें की 5 सितंबर को अपनी रैली में टिकैत ने केंद्र सरकार पर प्रजा को बांटने का आरोप भी लगाया. उनके मुताबिक ये लोग (केंद्र सरकार) बांटने का काम कर रहे हैं, हमें इन्हें रोकना है. पहले देश में अल्लाहु-अकबर और हर-हर महादेव के नारे साथ-साथ लगाए जाते थे और आगे भी लगेंगे. इतना कहने के बाद टिकैत ने भीड़ से ‘अल्लाहु-अकबर’ और ‘हर-हर महादेव’ के नारे भी लगवाए. इसके बाद टिकैत ने कहा की “जब भारत सरकार हमें बातचीत के लिए आमंत्रित करेगी, हम जाएँगे. जब तक सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा. आजादी के लिए संघर्ष 90 साल तक चला, इसलिए मुझे नहीं पता कि यह आंदोलन कब तक चलेगा”.

गोरतलब है की इस संबोधन के दौरान BKU नेता ने यह भी बताया की “अब मुजफ्फनगर की जमीन पर पैर नहीं रखेंगे, जब जीत होगी तभी हम यहां आएँगे. सरकार बात करने को तैयार नहीं है, उसने बात करनी बंद कर दी है. हम बात करना चाहते हैं पर लगता है सरकार इसका कोई समाधान नहीं चाहती है. अब मिशन सिर्फ यूपी नहीं बल्कि देश को बचाना है, पूरे देश के मुद्दे उठाएंगे”. read more…

Leave a Reply

%d bloggers like this: