राकेश टिकैत

तकरीबन 8 महीनों से नय कृषि कानूनों के लेकर प्रदर्शन कर राकेश टिकैत से जब कानून में समस्या को लेकर सवाल पूछा तो उनकी बोलती बिलकुल बंद हो गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत की हाल ही में नेशनल टेलीविजन पर पुरे देश के सामने फजीती हो गई. ऐसा तब हुआ जब नेशनल चैनल abp news की एंकर रुबिका लियाकत ने उनसे नय कृषि कानूनों में उत्पन्न हो रही समस्या को लेकर सवाल किया. जिसके जवाब के तौर पर बीकेयू प्रवक्ता के पास कोई जवाब न बचा और उसकी बोलती एकदम चुप हो गई, एक अन्य सवाल के जवाब में वे बात को घुमाते हुए दिखाई दिए.

बता दें की एंकर रुबिका लियाकत ने एक डिबेट शो के दौरान राकेश टिकैत से पूछा की “आखिर कृषि कानूनों से समस्या क्या है?, अगर उन्होंने ये कृषि कानूनों को पढ़ा है तो बताएँ कि परेशानी क्या है?” इसी सवाल का टिकैत के पास कोई जवाब नहीं था तो वे बात को गोल गोल घुमाते दिखाई दिए और उन्होंने अजीबोंगरीब कुतर्क देते हुए कहा की “संसद में कानून पहले बने या ये गोदाम पहले बने”. बता दें राकेश पिछले लंबे समय से ही नय कानूनों को रद्द करवाने की मांग कर रहे हैं.

इतना ही नहीं रुबिका लियाकत ने यह भी कहा की “टिकैत बताएँ तो कि आखिर कहाँ लिखा है कि प्राइवेट कंपनियाँ किसानों की जमीन हड़प लेंगी?” उन्होंने आगे कहा की “यदि आप नहीं बता पा रहे तो मुझे बता दें, मैं उस खंड को पढ़ दूँगी जो स्पष्ट कहता है कि किसी भी संस्था को किसान की जमीन पर कब्जा करने का हकदार नहीं है”. इस बात का कोई जवाब न होने के कारण टिकैत ने उल्टा रुबिका पर आरोप लगाते हुए कहा की “आप सरकार के किस पोस्ट पर हैं?” लेकिन रुबिका ने इसका मुंह तोड़ जवाब देते हुए कहा की “वो देश की नागरिक हैं और पत्रकार हैं, उन्हें सवाल पूछने का पूरा अधिकार है”.

Leave a Reply

%d bloggers like this: