आचार्य

इन दिनों मध्यप्रदेश के खरगोन जिले की चर्चा हर तरफ हो रही है, क्योंकि रामनवमी के दिन हिंदुओं द्वारा निकाली जा रही शोभा यात्रा पर यहां के कुछ असामाजिक तत्वों ने पत्थराव किया था।

यह मामला शांत हुआ ही नहीं था, तभी सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल होना शुरू हो गया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो भी एमपी के खरगोन जिले का ही है और बताया जा रहा है की यह वीडियो वर्ष 2018 का बताया जा रहा है। वहीं आपको बताते चलें की वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है की हाथों में तमंचे और हरे झंडे लिए हुए भीड़ मंदिर के सामने से निकली, लेकिन उन पर तो किसी ने पत्थर नहीं बरसाए।

बता दें की इस वीडियो को हाल ही में स्वराज की पत्रकार स्वाति गोयल शर्मा द्वारा शेयर किया गया है और उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा की ये है खरगोन, जहाँ एक मस्जिद के बाहर संगीत बजाने पर रामनवमी के जुलूस पर पथराव किया गया है। जबकि यह ठीक एक मंदिर के सामने हो रहा है। हाथ में पिस्तौल लिए भीड़ को देखिए।

गौरतलब है की उन्होंने इस दौरान केवल एक वीडियो शेयर नहीं किया, बल्कि एक से ज्यादा वीडियो शेयर किए। दूसरे वीडियो में उन्होंने लिखा की मध्य प्रदेश के खरगोन में एक मंदिर के पास से हरे झंडे और डीजे के साथ जुलूस, जहाँ रामनवमी के जुलूस पर पत्थरों से हमला किया गया था। इसके साथ-साथ इस ट्वीट में उन्होंने डीजे पर चल रहे गाने के बोल भी लिखे:-

“कर देंगे तड़ी पार

बुलाऊँ क्या अली को

एक बार में मिट जाएगा हर बार का झगड़ा

बुलाऊँ क्या अली को”

वहीं उन्होंने इसके अलावा एक ओर वीडियो भी शेयर किया स्वाति गोयल शर्मा ने ओवैसी को टैग करते हुए एक और वीडियो शेयर किया है जिसमें मुस्लिम भीड़ इस्लामी गाने पर मंदिर के बाहर नाचती-कूदती नजर आ रही है। उत्तराखंड के इस वीडियो में भी गाने के बोल भड़काऊं हैं।

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव और खरगोन में हिंसा की घटना अचानक नहीं घटी। यह पूर्व नियोजित हमला था। उपद्रवियों ने पहले से ही छतों पर पत्थर और पेट्रोल बम जमा कर रखे थे। एक बार नहीं, बल्कि दो-दो बार आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया। इसके बाद रात के लगभग 12 बजे एक बार फिर से हिंसा भड़की और कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया। कई घरों में लूटपाट की गई। हालांकि बाद में शिवराज सरकार ने बुलडोजर चलाकर एक्शन भी लिया।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

श्री रामनवमी के दिन देश में कहां-कहां हुई शांति भंग? ये रही पूरी लिस्ट

2 thoughts on “खरगोन के मंदिर के आगे तमंचे और हरे झंडे के साथ निकली रैली: देखें वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: