राम मंदिर

राम मंदिर निर्माण हेतु धन संग्रह के लिए निकली रैली पर उज्जैन में महाकाल क्षेत्र स्तिथ कुछ घरों की छतों से मुसलमानों ने पत्थराव किया.

राम मंदिर

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में बेगमबाज क्षेत्र में भगवान प्रभु श्री राम के अयोध्या में बनने जा रहे भव्य मंदिर निर्माण हेतु धन संग्रह के लिए निकले कई हिंदू कार्यकर्ताओं पर कुछ असामाजिक तत्वों से जुड़े मुसलमानों ने अपने घरों की छतों पर से रैली के सभी हिंदू कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया, ये हमला इतना तीव्र था की इस में 10 कार्यकर्ताओं को गम्भीर चोटें लगी है.

पुलिस ने भी की जवाबी कारवाई

26 दिसम्बर की दोपहर के समय में हुए इस हमले के उज्जैन पुलिस ने भी पूरा मोर्चा सम्भाला. पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल स्वयं मौके पर पहुंच कर हालत को वश में करते हुए सबसे पहले उन घरों की पहचान कर ली जहां से हिंदू कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ था. इस घटनाकर्म के बाद उज्जैन पुलिस ने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा पुलिस आगे की कार्यवाई करते हुए घटना स्थल के आस – पास सी सी टीवी कैमरों में चेकिंग कर रही है.

शनिवार को इसी मामले दौरान वहां की नगर निगम की टीम ने कब्ज़ा कर के बनाए गए इन दोनों मकानों को तोड़ने की प्रक्रिया भी चालू कर दी है. इस काम के लिए स्थानीय लोगों ने नगर निगम की टीम का विरोध की किया लेकिन कलेक्टर आशीष सिंह ने मामले की सम्भालते हुए भीड़ पर काबू पाया.

राम मंदिर जनसम्पर्क अभियान माघ पूर्णिमा तक चलेगा

भगवान श्री राम जन्मस्थली पर बनने जा रहे भव्य मंदिर निर्माण के लिया श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने देशव्यापी जन संपर्क और योगदान अभियान की शुरुआत करने जा रहा है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार ये जनसम्पर्क अभियान मकर सक्रांति से शुरू होकर माघ माह की पूर्णिमा तक चलेगा और इस अभियान हेतु अरुणांचल प्रदेश, नागालैंड, अंडमान निकोबार और त्रिपुरा जैसे सुदूर के राज्यों तक में श्रीराम मंदिर की ऐतिहासिकता से रामभक्तों को जोड़ा जाएगा.

इसे भी पढ़ें:-

हिंदू मंदिरों को तोड़ बनाई थी कुतुब मीनार, अब फिर बनेंगे मंदिर?जानिए पूरी रिपोर्ट

By Sachin

2 thoughts on “राम मंदिर धन संग्रह के लिए निकली रैली पर मुसलमानों ने किया पत्थराव, जानिए पूरी घटना”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *