राममंदिर

राममंदिर का जल्द ही तीन वर्ष में निर्माण हो जाएगा और मकर सक्रांति से राममंदिर निर्माण के लिए जनसंपर्क अभियान शुरू होगा –चंपत राय

राममंदिर

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष एवं श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने आज मीडिया को बयान दिया की राम जन्म भूमि पर निर्मित होने जा रहे भगवान श्री राम के भव्य मंदिर में समाज के सहयोग की आवश्यकता है, हम अब लोगों को अपनी स्वेच्छा से मंदिर निर्माण के पुण्य कार्य में अपना सहयोग देने के लिए एक अभियान शुरू करने जा रहे हैं.

राममंदिर निर्माण तीन वर्ष में संपन्न

चंपत राय ने बयान दिया की जल्द ही अयोध्या में श्री राम के जन्म स्थान पर ही राममंदिर का निर्माण होने जा रहा है इसमें अब ज्यादा समय नहीं लगेगा.

उन्होनें बताया की “तीन वर्ष में मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न हो जाएगा, इसके वास्तु विशेष की देख रेख करने का कार्यभार अहमदाबाद के चंद्रकान्त सोमपुरा को सौंपा गया है. लेकिन मंदिर के निर्माण का कार्य भारत की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी ‘लार्सन एंड टुब्रो’ को दिया गया है. ‘टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स’ को मंदिर निर्माता कम्पनी के सलाहकार के रूप में नियुक्ति की गई है.

मकर सक्रांति से जनसंपर्क अभियान शुरू

महासचिव चंपत राय ने कहा “राम मंदिर निर्माण के लिए समाज के सहयोग हेतू हम जनसंपर्क अभियान आने वाली मकर सक्रांति से शुरू करने वाले हैं और ये अभियान माघ माह की पूर्णिमा तक चलने वाला है.

राय ने आगे बताया की इस अभियान में चार लाख कार्यकर्ता अपना योगदान देने वाले है, इनके लगभग एक लाख समूह होंगे और 12 करोड़ परिवारों से ये संपर्क करेंगे जिसमे साधुओं और संतों की भी भूमिका रहेगी.

जन संपर्क के लिए लाखों की तादाद में कार्यकर्ता देश भर के अलग अलग गावों और मौहल्लों में जाने वाले हैं, इसे पारदर्शिता बनाए रखने के लिए ट्रस्ट ने दस रुपये, सौ रुपये और एक हज़ार रुपये के कूपन व रसीदें भी छापी हैं -चंपत राय

इसे भी पढ़ें:-

किसान आन्दोलन में हिन्दू-मुसलमान पर बोल पड़े सुखबीर सिंह, कही ये बात

By Sachin

3 thoughts on “राममंदिर का जल्द होगा निर्माण, सक्रांति से जनसंपर्क अभियान शुरू –चंपत राय”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *