रामलीला

दिल्ली के लाल किले में कोरोना काल के 2 साल बाद राम लीला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें ‘आदिपुरुष’ प्रभास रावण का दहन करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाहुबली फेम और साउथ की फिल्मों के सुपर स्टार प्रभास इस बार दिल्ली के लाल किले में होने वाली लव कुश रामलीला के मंचन के दौरान रावण के पुतले का दहन करेंगे। लव कुश रामलीला में प्रभास के अलावा प्रधानमंत्री नरेंदॅ मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी आमंत्रित किया गया है। इसमें कई औप सुपर स्टार भी शामिल होंगे।

लव कुश रामलीला का कार्यक्रम में इस बार रावण के साथ ही मेघनाद और कुम्भकर्ण का भी पुतला लगाया जाएगा, जिसका दहन भी प्रभास ही करेंगे। इन सभी पुतलों की ऊँचाई 100 फीट होगी। प्रभास को ही इसके आमंत्रित किए जाने का मुख्य कारण ये है कि प्रभास ने ऐसे कई प्रोजेक्ट पर काम किया है, जिनमें भारतीय संस्कृति को उजागर करने का का काम किया है।

इसको लेकर ‘लव कुश रामलीला’ समिति के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने कहा, “साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक बहुत लोकप्रिय नाम होने के अलावा, प्रभास ऐसे प्रोजेक्ट कर रहे हैं जो हमारे भारतीय इतिहास में गहरी जड़ें जमाए हुए हैं। प्रभास ने बाहुबली फिल्म की और अपनी आगामी परियोजना आदिपुरुष में भी राम की भूमिका निभाते नजर आएँगे। इसलिए, हमें लगा कि इस साल रावण दहन करने के लिए वह सबसे बेहतर विकल्प हैं।”

इतना ही नहीं प्रभास साउथ इंडस्ट्री के ऐसे सुपर स्टार हैं, जो कि युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय हैं। वैसे तो दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पूरे भारत में लोकप्रिय हो रही है, लेकिन प्रभास इसमें सबसे अधिक लोकप्रिय हैं। उल्लेखनीय है कि रामायण पर आधारित ये फिल्म (आदिपुरुष) अगले साल 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में जहाँ प्रभास भगवान राम का रोल अदा कर रहे हैं तो एक्टर सैफ अली खान रावण के रूप में दिखाई देंगे। गौरतलब है कि कोरोना के कहर के कारण बीते दो साल से दिल्ली के लाल किले पर दशहरे के मौके पर होने वाले रामलीला का आयोजन नहीं हो सका था।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

₹1800 करोड़ में बनेगा भव्य राम मंदिर, सामने आई अद्भुत झलक: देखें वीडियो

%d bloggers like this: