रविंचद्रन अश्विन

भारत और इंगलैंड के बिच चल रहे दुसरे टेस्ट में आज भारत ने मजबूत पकड़ बना ली है, रविंचद्रन अश्विन ने 5 इंग्लिश बल्लेबाजों को चलता किया.

रविंचद्रन अश्विन

तमिलनाडु के चेन्नई में खेले जा भारत बनाम इंगलैंड के दुसरे टेस्ट मैच में भारत ने मेहमान टीम पर सिकंजा कस लिया है, आज का दिन समाप्त होते होते भारतीय टीम की दूसरी पारी 18 ओवर खेलकर 1 विकेट के नुकसान के साथ 54 रनों का स्कोर बोर्ड पर रहा है.

इसी के साथ साथ भारतीय टीम ने इंगलैंड पर 249 रनों की लीड ले चुकी है. जिससे ये स्पष्ट होता है की अब टीम इण्डिया नहीं रुकने वाली और वह चार मैचों की टेस्ट श्रंखला में से ये दूसरा टेस्ट जितने के इरादे से मैदान पर उतरी है.

रविंचद्रन अश्विन ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

रविंचद्रन अश्विन इस मैच में कमाल की गेंदबाजी करते हुए मेजबान इंगलैंड टीम के 5 बल्लेबाजों को वापस प्वेलियम भेज दिया, अश्विन के हाथों अपना विकेट गवाने की सूचि में इंगलैंड के दिग्गज बल्लेबाज डॉम सिबली और डेन लॉरेंस का भी नाम शामिल रहा.

आज के धमाकेदार प्रदर्शन के साथ ही रविंचद्रन अश्विन ने भारतीय पूर्व दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, दरअसल हरभजन सिंह के नाम टेस्ट क्रिकेट में 265 विकेट अपने नाम करने का रिकॉर्ड है.

लेकिन आज अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में कुल 266 विकेट पुरे करके न सिर्फ हरभजन का रिकॉर्ड तोड़ा बल्कि टेस्ट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूचि में दुसरे स्थान पर अपना नाम अंकित कर लिए, अश्विन से पहले अनिल कुंबले के नाम 350 विकेट लेने रिकॉर्ड दर्ज है.

PM मोदी ने किया ट्वीट

आज के मैच में रविंचद्रन अश्विन के प्रदर्शन के अलावा एक ओर वाक्य ने सुर्खियाँ बटोरी, दरअसल देश के प्रधान मंत्री नरेंद मोदी ने हेलिकॉप्टर से खेल के मैदान की लाइव फोटो लेकर अपने व्यक्तिगत ट्वीटर अकाउंट पर शेयर भी किया.

PM मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा की “चेन्नई में एक दिलचस्प टेस्ट मैच का क्षणभंगुर दृश्य पकड़ा”. इस ट्वीट से उन्होंने सबको ये चेन्नई में चल रहे भारत बनाम इंगलैंड के बिच एक शानदार मैच की जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ें:-

रिंकू शर्मा मर्डर केस, जानिए रिंकू की हत्या करने की असली वजह

By Sachin

One thought on “रविंचद्रन अश्विन ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, मोदी ने किया ट्वीट”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *