IMA

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के एक सम्मानित सदस्य डॉक्टर जितेंद्र नागर ने IMA के अध्यक्ष डॉ जॉनरोज ऑस्टिन जयालाल से एक पत्र लिखकर इस्तीफे की मांग करी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आई. एम. ए. के सम्मानित सदस्य डॉक्टर जितेंद्र नागर ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष जॉनरोज ऑस्टिन जयालाल के इस्तीफे की मांग करते हुए शीर्ष अधिकारियों को एक पत्र लिखा है. बता दें की इस पत्र की एक प्रतिलिपि को उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया हैं. डॉक्टर जितेंद्र नागर ने 2 जून को इस पत्र को शेयर करते हुए डॉक्टर नागर ने ‘ईसाई धर्मांतरण’ के प्रयास करने पर अपने संगठन के प्रमुख के इस्तीफे की माँग की है.

उन्होंने अपने इस पत्र में लिखा की “मैं साक्ष्य आधारित ऐलोपैथी पर गर्व करता हूँ और अपने पूर्वजों की महान वैदिक विरासत आयुर्वेद का भी सम्मान करता हूँ, लेकिन मेरी चिंता का विषय इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रमुख है, जो धर्मांतरण के अपने कटु अजेंडे का प्रचार कर रहे हैं. मैं उनके इस्तीफे की माँग करता हूँ, जब तक उन पर लग रहे आरोप गलत नहीं साबित हो जाते”.

डॉक्टर जितेंद्र नागर ने IMA  अध्यक्ष के खिलाफ़ पत्र में आगे लिखा की “कोई व्यक्ति आईएमए जैसी संस्था के शीर्ष पर कैसे बैठा रहा सकता है, जबकि वो ईसाई धर्मांतरण के एजेंडे को बढ़ावा दे रहा है. इस तरह के आरोपों ने आईएमए की धर्मनिरपेक्ष और संप्रभु छवि को धूमिल किया है, जिसने मेरे मन में चिंता की भावना पैदा की है और मैं आईएमए के राष्ट्रीय अधिकारियों से अनुरोध करता हूँ कि डॉ जॉनरोज़ ऑस्टिन के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एक समिति गठित करें और जब तक आरोपों की जाँच पूरी नहीं हो जाती, तब तक डॉ जयालाल को आईएमए प्रमुख का पद छोड़ देना चाहिए”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

रामदेव पर देशद्रोह का मामला चलाओ –IMA की PM मोदी से गुहार

Leave a Reply

%d bloggers like this: