रिंकू शर्मा

रिंकू शर्मा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने बयान दिया की ‘बर्थडे पार्टी में रिंकू का झगड़ा हुआ, जिस वजह से दुश्मनों द्वारा रिंकू की हत्या कर दी गई. लेकिन रिंकू के परिवार वालों ने उसकी हत्या के साजिश के पीछे की असली वजह बताई.

रिंकू शर्मा

दिल्ली के मंगोलपुरी में बीजेपी युवा मोर्चा के एक कार्यकर्ता की हत्या को लेकर दिल्ली पुलिस और पीड़ित का परिवार आमने-सामने है. दिल्ली पुलिस का कहना है ‘कि बर्थडे पार्टी के दौरान हुए झगड़े में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या की गई है’, लेकिन पीड़ित के परिवार का आरोप है ‘कि जय श्री राम के नारे की वजह से हत्या की गई है’. पीड़ित के परिवार वालों के इस बयान के बाद से दिल्ली पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. आपको बता दे की हत्या के दो दिन बाद ये मुद्दा सोशल मीडिया पर आग पकड़ी हैं. हालांकि पुलिस ने कहा है की मामले की हर पहलु से जाँच की जाएगी.

क्या है पूरा मामला

रिंकू शर्मा नाम के बीजेपी कार्यकर्ता की बुधवार रात बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को बयान दिया की रिंकू की हत्या का कारण आपसी रन्जिश हैं. दिल्ली पुलिस प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल का कहना है की ‘रिंकू 10 फरवरी की रात को अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में गया. जिस ढाबे पर पार्टी रखी गई थी उस पर रिंकू का आरोपियों के साथ झगड़ा होता हैं. जिसके बाद देर रात आरोपियों ने रिंकू के घर में घुसकर रिंकू पर हमला कर उसकी चाकू से बेरहमी से हत्या कर दी’.

जिस पर रिंकू के परिवार वालों  ने पुलिस पर आरोप लगाया है की रिंकू की हत्या का कारण कुछ और हैं. रिंकू के परिवार वालों का कहना है की ‘रिंकू की हत्या इस लिए हुई क्योंकि वो इलाके में जय श्री राम के नारे लगते रहता था. पिछले साल 5 अगस्त को श्री राम मंदिर बनने के उपलक्ष्य में उसने इलाके में श्रीराम रैली निकाली थी. उस वक्त कुछ लोगों ने रिंकू को धमकी भी दी थी. और तभी से वो रिंकू को परेशान कर रहे थे’.

रिंकू के परिवार वाले आगे बताते है की ‘इसी धार्मिक रंजिश के चलते 30-40 लोगों ने लाठी, डंडे और चाकू साथ रिंकू के घर में घुसकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी. अपने आखिरी शब्दों में भी रिंकू जय श्री राम बोल रहा था’. रिंकू के परिवार वालों के इन बयानों के बाद उस ढाबे वाले का भी बयान सामने आए है जहां 10 फरवरी की रात को रिंकू के दोस्त की बर्थडे पार्टी हुई थी.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक 10 फरवरी 2021 की रात को रिंकू के दोस्त की बर्थडे पार्टी ढाबे पर हुई थी. लेकिन ढाबे के मालिक का तो कुछ और ही कहना हैं. ढाबे के मालिक का कहना है की ’10 फरवरी को यहां पर कोई बर्थडे पार्टी नहीं हुई थी’. जिसके बाद यह केस और पेचीदा हो गया हैं. अब क्या दिल्ली पुलिस सच बोल रही या झूठ यह तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा.

यह भी पढ़ें :-

फारूक अब्दुल्ला ने भगवान श्री राम की अल्लाह से कर दी बराबरी

One thought on “रिंकू शर्मा मर्डर केस, जानिए रिंकू की हत्या करने की असली वजह”

Leave a Reply

%d bloggers like this: