RSS

विश्व के सबसे बड़े संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को बदनाम करने की साजिश कोई नई बात नहीं है, अब इसमें एक नया नाम जोड़ चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिहार में कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ कार्रवाइयों के बीच लालू की पार्टी आरजेडी के बिहार के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने आरएसएस को लेकर विवादित बयान दिया है। आरजेडी नेता ने पाकिस्तानी एजेंटों की को आरएसएस से जोड़ दिया है। इस वीडियो से आप समझ ही जाएंगे:-

आपको बताते चलें की कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पीएफआई की तुलना आरएसएस (RSS) से करते हुए दावा किया कि जब भी सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के एजेंटों को गिरफ्तार किया वो सभी हिन्दू थे और आरएसएस से जुड़े थे। उनको कैमरे पर यह बोलते हुए सुना जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने फैक्ट चेक के नाम पर प्रोपेगेंडा फैलाने वाले ऑल्ट न्यूज के संस्थापक मोहम्मद जुबैर को ‘जुबैर साहब’ कहकर संबोधित किया।

वहीं जगदानंद ने केंद्र बीजेपी पर आरोप लगाया कि वो उसे जेल से बाहर नहीं आने देना चाहती है। जबकि, आरजेडी नेता ने नूपुर शर्मा को लेकर जुबैर द्वारा फैलाई गई नफरत पर एक शब्द भी नहीं बोला। गौरतलब है कि हाल ही में पीएफआई के ठिकाने पर छापेमारी के बाद पटना पुलिस के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने आरएसएस की तुलना पीएफआई से की थी।

इस दौरान उन्होंने कहा था कि दोनों ही संगठन शारीरिक शिक्षा के नाम पर अपने लोगों को शस्त्र संचालन की शिक्षा देते हैं। दरअसल, हाल ही में पटना के फुलवारी शरीफ में एक टेरर मॉड्यूल का खुलासा किया गया था। इस मामले में पुलिस ने पीएफआई के लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें इस बात का खुलासा हुआ था, जिसमें 2047 में भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश की जा रही थी।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

हिंदू धर्म पर अविश्वास की राजनीती, ममता ने RRS पर कड़ा हमला

%d bloggers like this: