भारत और इंग्लैंड के बिच चल रही 3 मैचों की एक दिवसीय श्रंखला में भारतीय ओपनर्स रोहित-धवन ने गिलक्रिस्ट और हेडन को पछाड़ दिया है.

इंग्लैंड और भारत के बिच पिछले कुछ समय से सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट प्लेटफार्म पर सीरिज चल रही है. जिसमे से सबसे पहले खेली गई 4 मैचों की टेस्ट श्रंखला भारतीय टीम ने 2 – 1 से जीती थी, जिसके बाद खेली गई 5 मैचों T20 श्रंखला को भी भारतीय टीम ने 3 – 2 से अपने नाम कर लिया.

रोहित-धवन

अब इस दौरे का अंतिम चरण चल रहा है, यानि की 3 मैचों की एक दिवसीय श्रंखला, अब तक इसमें भारतीय टीम और अंग्रेजों की टीम ने भी 1 – 1 मैच जीतकर सीरिज को बराबरी पर लाके रखा हुआ है. आज 28 मार्च को इस सीरिज का तीसरा मैच खेला जा रहा है.

रोहित-धवन की मचाया धमाल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने आज खेले गए एक दिवसीय मैच में धमाल मचा दिया, रोहित-धवन ने पहले विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की और इसी के साथ रोहित-धवन ने ओस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ऐडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन को पछाड़ दिया.

दरअसल गिलक्रिस्ट और हेडन ने अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैचों में कुछ 16 बार पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी की है और अब भारतीय ओपनर्स रोहित शर्मा और शिखर धवन ने उनके रिकॉर्ड को पछाड़ते हुए अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैचों में कुल 17 बार पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी की है.

सचिन और सौरव से पीछे रोहित-धवन

इस सूचि में सबसे उपर यदि किसी का नाम नाम आता है तो वो है भारतीय पूर्व क्रिकेटर्स और सलामी बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का, इनकी जोड़ी रोहित-धवन के रिकॉर्ड से भी आगे हैं. सचिन और सौरव ने सर्वाधिक 21 बार 100 रनों से अधिक रनों की साझेदारी की है.

इसे भी पढ़ें:-

इंग्लैंड ने भारत को एक बार फिर 8 विकेटों से धुल चटाई

One thought on “रोहित-धवन ने तोड़ा गिलक्रिस्ट,हेडन का रिकॉर्ड, सचिन और सौरव की जोड़ी आगे”

Leave a Reply

%d bloggers like this: