कोरोना

RRB की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थीयों को अपने कोरोना नेगेटिव होने का घोषणा पत्र देना होगा, डिक्लेरेशन दिए बिना परीक्षा देने की अनुमति नहीं है.

कोरोना

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने अपनी सबसे बड़ी भर्ती प्रक्रिया का आगाज करने वाली है, ये भर्ती प्रक्रिया कोरोना महामारी ने कारण रोक दी थी. लेकिन अब रेलवे ने इसे पूरा करने की तैयारी कर ली है. परीक्षा के सभी केन्द्रों में कोरोना के नियमों का सम्पूर्ण पालन होगा.

RRB की भर्ती प्रक्रिया 15 दिसम्बर से शुरू होगी

रेलवे भर्ती बोर्ड ने रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया को 15 दिसम्बर से शुरू करने जा रही है. आपको बता दे की रेलवे ने इस भर्ती के लिए पूरे देश भर में बहुत बड़े पैमाने पर तैयारियां कर रखी है. क्योंकि ये रेलवे की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती है क्योंकि इसमें रेलवे की कुल 1.4 लाख पदों की वेकेंसी है.

इस भर्ती में देश के 2 करोड़ 44 लाख युवाओं नोकरी के लिए आवेदन किया है. जिसमे से 1.4 लाख युवाओं को ही रेलवे सलेक्ट करने वाला है. इस भर्ती की परीक्षा प्रक्रिया 15 दिसम्बर से तीन चरणों में आरंभ होने जा रही है.

पहले चरण की शुरुआत कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम से होने वाली है जो 15 दिसम्बर से होगी. ये परीक्षा मंत्रालय की कैटेगरी के सभी आवेदकों के लिए होने वाली है. दूसरी परीक्षा सेकेंड फेस ऑफ सीबीटी फॉर नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी की होगी जो 28 दिसम्बर 2020 से 2021 के मार्च महीने तक चलने वाली है. तीसरे चरण की बात करें तो वो अलगे साल अप्रेल महीने से जून तक चलेगा और वह सीबीटी लेवल 1 के लिए होगा.

कोरोना के कारण परीक्षार्थीयों के लिए विशेष सूचना

रेलवे भर्ती बोर्ड ने परीक्षार्थियों के लिए निर्देश जारी किए है की परीक्षा केंद्र में मास्क पहनना अनिवार्य होगा. इसके अलावा सभी परीक्षा देने वालों को अपने कोविड 19 के नेगेटिव होने का एक घोषणा पत्र भी देना अनिवार्य होगा, परीक्षार्थी को स्वयं के कोरोना नेगेटिव होने के डिक्लेरेशन दिए बिना परीक्षा देने की अनुमति नहीं होगी.

यह भी पढ़ें:-

कोरोना से 24 घंटों में मुक्ति, अमेरिकी वैज्ञानिकों ने पेश की दवाई

By Sachin

One thought on “RRB भर्ती प्रक्रीया 15 से, कोरोना नेगेटिव का घोषणा पत्र देंगे परीक्षार्थी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *